1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. holding tax collection agency dispute meeting was inconclusive mayor mourns deputy municipal commissioner srn

होल्डिंग टैक्स कलेक्शन एजेंसी विवाद : बैठक रही बेनतीजा, मेयर ने उप नगर आयुक्त को किया शोकॉज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
होल्डिंग टैक्स कलेक्शन एजेंसी मामला
होल्डिंग टैक्स कलेक्शन एजेंसी मामला
file photo

रांची : होल्डिंग टैक्स कलेक्शन एजेंसी के चयन को लेकर उठे विवाद को शांत कराने के लिए गुरुवार को निगम में बैठक का आयाेजन किया गया था. मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्त मुकेश कुमार, उप नगर आयुक्त शंकर यादव सहित निगम के इंपैनल अधिवक्ता शशांक शेखर और मेयर के कानूनी सलाहकार सुभाशीष रसिक सोरेन बैठक में शामिल हुए.

विवाद शांत कराने के लिए बुलायी गयी बैठक डेढ़ घंटे की चर्चा के बाद भी बेनतीजा रही. बैठक से निकल कर मेयर ने उप नगर आयुक्त शंकर यादव को शोकॉज नोटिस जारी कर दिया. जारी नोटिस में उप नगर आयुक्त से पांच बिंदुओं पर तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है. मेयर ने कहा कि उप नगर आयुक्त ने शोकॉज नोटिस का संतोषजनक जवाब अगर नहीं दिया, तो यह समझा जायेगा कि उन्होंने साजिश के तहत काम किया है.

इसलिए महापौर के पद पर बैठे व्यक्ति के खिलाफ साजिश करने के खिलाफ में उनपर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. दो नवंबर तक श्री पब्लिकेशन को देना होगा जवाब : बैठक में मेयर ने कहा कि श्री पब्लिकेशन प्राइवेट लिमिटेड और नेटविंड प्राइवेट लिमिटेड के दस्तावेजों पर पायी गयी गड़बड़ियों को लेकर नगर आयुक्त एजेंसी को शो-कॉज करें.

साथ ही दो नवंबर तक कंपनी अपना पक्ष रखे. इस गड़बड़ी को लेकर मुख्य सचिव को पत्र लिख कर मामले की जानकारी दी जायेगी. साथ ही उनसे कार्रवाई करने का भी आग्रह किया जायेगा. इस पत्र की एक प्रति सूडा को भी प्रेषित की जायेगी. मेयर ने कहा कि श्री पब्लिकेशन अगर दो नवंबर तक जवाब नहीं देती है, तो नगर निगम भी अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें