1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hemant soren again to be tested for coronavirus after 16 staffs including secretary level officer cook driver and security personel found coronavirus infected at jharkhand cm house

झारखंड में CM आवास पर सचिव, रसोईया, ड्राइवर समेत 17 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की दोबारा होगी Covid19 जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंत्री मिथिलेश ठाकुर के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद मुख्यमंत्री समेत कई लोगों की पिछले दिनों ही हुई थी कोरोना जांच.
मंत्री मिथिलेश ठाकुर के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद मुख्यमंत्री समेत कई लोगों की पिछले दिनों ही हुई थी कोरोना जांच.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री आवास के 17 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. इनमें आप्त सचिव रैंक के एक अधिकारी, रसोईया, ड्राइवर, आवास में काम करनेवाले कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. पिछले दिनों मुख्यमंत्री आवास में काम करने वाले 50 लोगों के सैंपल जांच के लिये लिये गये थे. उन्हीं लोगों की रिपोर्ट रविवार को आयी, जिसमें 17 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

साथ ही इन संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की पूरी सूची मांगी गयी है, ताकि उनकी भी जांच करायी जा सके. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी दोबारा कोरोना की जांच करायेंगे. इससे पहले कोरोना संक्रमित पाये गये मंत्री मिथिलेश ठाकुर के संपर्क में आने के कारण मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सभी सदस्यों की कोरोना जांच करायी गयी थी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन समेत सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुख्यमंत्री आवास का एक चालक और एक कर्मचारी कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था. एहतियात के तौर पर 31 जुलाई को सीएम आवास से जुड़े 50 लोगों की कोरोना जांच के लिए स्वाब सैंपल लिये गये थे.

आरटीपीसीआर से जांच के लिए सभी के सैंपल सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के माइक्रोबायोलॉजी लैब में भेजे गये थे. रविवार को आयी रिपोर्ट में यहां के 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये. अस्पताल में बेड की उपलब्धता के हिसाब से संक्रमित पाये गये सीएम आवास से जुड़े कई कर्मचारियों को भर्ती करा दिया गया है.

रांची के सिविल सर्जन वीबी प्रसाद ने कहा है कि मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 17 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. उनके सीधे संपर्क में आनेवालों की सूची जिला प्रशासन की ओर से उपलब्ध करायी जायेगी. सूची मिलने के बाद उन सभी लोगों की भी कोरोना जांच करायी जायेगी.

ज्ञात हो कि सीएम आवास के जिन 17 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रधान सचिव के सीएमओ में आप्त सचिव भी शामिल हैं. कुक, ड्राइवर और कुछ सुरक्षाकर्मियों में भी इस विषाणु के संक्रमण की पुष्टि हुई है. एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एक बार फिर से मुख्यमंत्री व अन्य लोगों की कोरोना जांच होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें