18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरNew Year 2024: नए साल पर रांची के पहाड़ी मंदिर में उमड़ेंगे श्रद्धालु, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ये है...

New Year 2024: नए साल पर रांची के पहाड़ी मंदिर में उमड़ेंगे श्रद्धालु, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ये है तैयारी

पहाड़ी मंदिर विकास समिति के सचिव राकेश सिन्हा ने कहा कि इस बार हर जगह समिति के वॉलेंटियर तैनात होंगे एवं सभी जगह सीसीटीवी लगा होगा ताकि भक्तों को कोई कठिनाई न हो. सभी शिव भक्तों को बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी.

रांची: नववर्ष (Happy New Year 2024) पर रांची के पहाड़ी मंदिर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध होंगे. सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी. बाबा के भक्तों को कोई परेशानी नहीं हो. इसका प्रयास किया जा रहा है. रांची पहाड़ी मंदिर विकास समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार को पहाड़ी मंदिर मुख्य कार्यालय में अध्यक्ष एनएन पांडेय की अध्यक्षता में की गयी. इसके साथ ही सभी मार्गों का निरीक्षण किया गया. इस दौरान निर्णय लिया गया कि 1 जनवरी को पहाड़ी मंदिर में आने वाले भक्तों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी. पहाड़ी बाबा को भक्त अच्छी तरह जल अर्पित कर सकें, इसके लिए अरघा की व्यवस्था की जाएगी. पूरे पहाड़ी मंदिर को खूबसूरत लाइट से सजाया जाएगा.

सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

पहाड़ी मंदिर के सभी मार्गों में सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है. 47 कैमरे अब तक लगाए गए हैं. बाकी जरूरत के हिसाब से लगाया जाएगा. सभी माता – बहनों से अनुरोध किया गया है कि चमड़े का बैग या थैला नहीं लाएं. इसके साथ ही जितना कम से कम महंगे आभूषण पहन कर आएं. अपने छोटे बच्चों के पैकेट में माता-पिता का नाम और पता लिख के साथ फोन नंबर रखें. सुरक्षा को लेकर फायर ब्रिगेड अधिकारी, जिला चिकित्सा अधिकारी एवं ट्रैफिक एसपी को पत्र लिखा गया है. भक्तों को बेहतर सुविधा देने के लिए शिव भक्त सेवा समिति बनायी गयी है, जो सभी शिव भक्तों के साथ समन्वय बनाकर उन्हें पूजा करने में सहयोग करेगी.

Also Read: झारखंड के एक गांव का नाम सुनते ही हंस पड़ेंगे आप, ग्रामीणों को भी बताने में आती है काफी शर्म

जगह-जगह की जाएगी बैरिकेडिंग

सभी शिव भक्तों को बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी. 1 जनवरी को भक्तों की भीड़ को देखते हुए पहाड़ी बाबा तक जाने के लिए पहाड़ी मंदिर मुख्य द्वार की दायीं ओर से रास्ता होगा. जगह-जगह बैरिकेडिंग की जाएगी एवं जिला प्रशासन से भी अनुरोध किया गया है कि वह अपने यहां से सुरक्षा बल दे ताकि शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे.

Also Read: 4 Years of Hemant Sarkar: सीएम हेमंत सोरेन ने गिनायीं चार साल की उपलब्धियां, नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना

बाबा के भक्तों को नहीं होगी कोई परेशानी

समिति के सचिव राकेश सिन्हा ने कहा कि इस बार हर जगह समिति के वॉलेंटियर तैनात होंगे एवं सभी जगह सीसीटीवी लगा होगा ताकि भक्तों को कोई कठिनाई न हो. आज की बैठक में मुख्य रूप से अध्यक्ष एनएन पांडेय, सचिव राकेश सिन्हा, कोषाध्यक्ष विनोद कुमार, राजेश साहू, बादल सिंह, रंजीत विहारी, अरुण वर्मा, अशोक पुरोहित, उमेश चंद्र मिश्रा, मेहुल प्रसाद, दीपक नंदा, मृत्युंजय सिंह, तड़ित राय, अंशु तिवारी, जया सोनी समेत अन्य मौजूद थे.

Also Read: झारखंड राज्य सूचना आयोग: बीजेपी विधायक बिरंची नारायण ने सीएम हेमंत सोरेन पर साधा निशाना, कही ये बात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें