1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. fourth death due to coronavirus in jharkhand 20 new positive cases on saturday number of infected reached 350 ranchi simdega jamshedpur koderma coronavirus news jharkhand

झारखंड में कोरोना से चौथी मौत, आये 20 नये पॉजिटिव मामले, संक्रमितों की संख्या 350 हुई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

रांची : झारखंड में कोरोनावायरस के संक्रमण से चौथी मौत हो गयी है. कोडरमा के एक शख्स की जांच रिपोर्ट मौत के बाद शनिवार 23 मई को पॉजिटिव आयी है. शनिवार को राज्य में 20 नये पॉजिटिव मामले सामने आये. इन नये मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गयी है. आज पॉजिटिव पाये गये मरीजों में सबसे ज्यादा 11 कोडरमा से ही हैं. इसके साथ ही कोडरमा में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26 हो गयी है. जबकि 25 एक्टिव मामले हैं. संक्रमित पाये गये मरीजों में कोडरमा से 11, सिमडेगा से 4, जमशेदपुर से 3 और रांची से 2 हैं.

शनिवार को सरकारी लैब में 1761 नमूनों की जांच की गयी. इसमें 20 मामले पॉजिटिव पाये गये. वहीं, प्राइवेट लैब में 26 नमूनों की जांच हुई, जिसमें सभी निगेटिव पाये गये हैं. राज्य में अबतक जांच के लिए 52,927 नमूने कलेक्ट किये गये हैं. जिनमें 45,785 नमूनों की जांच हो चुकी है. जांच के बाद 45,435 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, जबकि 350 पॉजिटिव पाये गये.

झारखंड में अभी 205 एक्टिव केस हैं. आज एक मृतक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोरोना से राज्य में मरने वालों की संख्या चार हो गयी है. कोरोना से मरने वाले दो रांची से, एक बोकारो और एक कोडरमा से हैं. राज्य के 21 जिले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. शुक्रवार को चार जिलों में एक्टिव मामलों की संख्या शून्य हो गयी है. वहीं बाकी बचे 17 जिले अभी भी कोरोना से प्रभावित हैं. कुल 205 एक्टिव मामलों में 179 मामले प्रवासियों के हैं.

कोडरमा का है कोरोना से मृत युवक, मुंबई से लौटा था

कोरोना संक्रमण से मृत युवक पिछले दिनों मुंबई से लौटा था. 39 वर्षीय युवक अपने मरकच्चो के जामु स्थित घर भी गया था. उसकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गयी है और उसके घर और गांव में कंटेक्ट ट्रेसिंग में लगी हुई है. बताया जाता है कि करीब 10 दिन पहले मुंबई से लौटने के बाद उक्त युवक गांव के ही नवसृजित प्राथमिक विद्यालय में स्थानीय स्तर पर बने कोरंटिन सेंटर में 7 दिन तक रहा था. इसके बाद वह अपने घर चला गया था. घर पर सांस लेने में काफी दिक्कत होने लगी तो उसे 108 एंबुलेंस से सदर अस्पताल लाया गया था. 21 मई की रात करीब 8 बजे उसकी यहां मौत हो गयी थी. इसी दिन शाम 4 बजे उसका सैंपल जांच के लिए लिया गया था. अब उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

रिम्स से चार को छुट्टी, दो कोरोना संक्रमित भर्ती

रिम्स के कोविड-19 अस्पताल से शनिवार को चार महिलाओं को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गयी. महिलाओं में दो हिंदपीढ़ी, एक अनगड़ा व एक मांडर की महिला है. मांडर की महिला के साथ जुड़वा बच्चे भी स्वस्थ हा गये हैं. नवजात अपनी मां के साथ करीब 10 दिनों से रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती थे. आज रांची से मिली कोरोना पॉजिटिव में एक गर्भवती महिला है. हरमू के गंगानगर की रहनेवाली गर्भवती महिला रिम्स की इमरजेंसी ओपीडी में परामर्श लेने गयी थी. गायनी विभाग ने महिला को संदिग्ध मानते हुए जांच कराने के लिए कहा. इसके बाद गर्भवती महिला का स्वाब जांच के लिए लिया गया था. वहीं, दूसरी कोरोना पॉजिटिव महिला अनगड़ा की रहनेवाली है, हाल ही में राजस्थान से आयी है. सैंपल जांच रिपोर्ट आने के बाद रांची की दोनों पॉजिटिव महिलाओं को भर्ती किया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें