1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. fodder scam special cbi court sentence 40 convicts including former bihar cm lalu prasad grj

चारा घोटाला: बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद समेत 40 दोषियों को सीबीआई की विशेष अदालत कल सुनायेगी सजा

चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद पांचवें मामले में भी सीबीआई की विशेष अदालत से दोषी करार दिये जा चुके हैं. वे फिलहाल रिम्स में इलाजरत हैं. 21 फरवरी को अदालत सजा के बिंदु पर फैसला सुनायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Fodder Scam Case: लालू प्रसाद यादव
Fodder Scam Case: लालू प्रसाद यादव
प्रभात खबर

Fodder Scam Case: डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी से जुड़े बहुचर्चित चारा घोटाले में दोषी करार दिए जा चुके बिहार के पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद समेत 40 अभियुक्तों को सीबीआई की विशेष अदालत कल सोमवार (21 फरवरी) को सजा के बिंदु पर फैसला सुनायेगी. स्पेशल कोर्ट ने पिछले 15 फरवरी को इन्हें दोषी करार दिया था. लालू प्रसाद चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता हैं.

सजा के बिंदु पर अदालत सुनायेगी फैसला

डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत ने पिछले 15 फरवरी को लालू प्रसाद समेत 75 आरोपियों को दोषी करार दिया था. इनमें 40 अभियुक्तों की सजा के बिंदु पर फैसले के लिए 21 फरवरी की तारीख मुकर्रर की थी, जबकि 24 आरोपियों को बरी कर दिया गया था. इस मामले में कुल 99 आरोपी थे.

रिम्स में इलाजरत हैं लालू प्रसाद

चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद पांचवें मामले में भी सीबीआई की विशेष अदालत से दोषी करार दिये जा चुके हैं. वे फिलहाल मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के बाद रांची की (बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार) होटवार जेल से रिम्स में इलाजरत हैं. 21 फरवरी को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत सजा के बिंदु पर फैसला सुनायेगी.

चार मामलों में मिल चुकी है सजा

चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव से जुड़े झारखंड में कुल पांच मामले हैं. इनमें से चार मामलों में उन्हें सजा मिल चुकी है. लालू को पहले ही चाईबासा के दो मामले, देवघर व दुमका से जुड़े चारा घोटाले में झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है. अब चारा घोटाले के सबसे बड़े डोरंडा कोषागार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने इन्हें दोषी करार दे दिया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें