1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. family has been imprisoned in the house for 18 days if found positive not checked again

पॉजिटिव पाये जाने पर 18 दिनों से घर में कैद है परिवार, अब तक दोबारा जांच नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरमू में एक परिवार 18 दिनों से अपनी दोबारा जांच की बाट जोह रहा है. सभी लोग होम आइसोलेशन में हैं. घर बाहर से सील किया हुआ है
हरमू में एक परिवार 18 दिनों से अपनी दोबारा जांच की बाट जोह रहा है. सभी लोग होम आइसोलेशन में हैं. घर बाहर से सील किया हुआ है

हरमू में एक परिवार 18 दिनों से अपनी दोबारा जांच की बाट जोह रहा है. सभी लोग होम आइसोलेशन में हैं. घर बाहर से सील किया हुआ है, कोई निकल नहीं सकता. 12 जुलाई को परिवार के पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. प्रशासन द्वारा कहने पर इन्होंने होम आइसोलेशन में रहने का फैसला किया. जिला प्रशासन की टीम ने घर को बाहर से सील कर दिया. परिवार के एक सदस्य का कहना है कि इस दौरान न तो किसी डॉक्टर ने संपर्क किया और न ही कोई सहायता मिली.

प्रोटोकॉल के अनुसार, सात दिनों में जांच होनी थी. लेकिन 30 जुलाई तक भी जांच नहीं हो सकी है. प्रशासन के तमाम लोगों को फोन कर जांच करवाने का आग्रह किया. लेकिन केवल आश्वासन ही मिला. परिवार द्वारा एसडीओ, सीओ से लेकर सिविल सर्जन तक से संपर्क किया गया. सबने कहा कि सैंपल लेने के लिए टीम भेजी जा रही है, पर कोई टीम नहीं आयी. नतीजतन, पिछले 18 दिनों से परिवार अपने ही घर में कैद है.

संक्रमित महिला का घर सील नहीं किया

25 जुलाई को न्यू मधुकम रोड नंबर पांच की एक गर्भवती महिला कोरोना संक्रमित मिली. उन्हें घर में ही रहने का निर्देश प्रशासन द्वारा दिया गया. जबकि घर को न तो सील किया गया और न ही कोई नोटिस बोर्ड लगाया गया. वहीं, परिवार के अन्य सदस्य अब तक कोरोना जांच की बाट जोह रहे हैं.

संक्रमित की मौत, परिवार के सदस्यों की जांच नहीं : 28 जुलाई को कुम्हार टोली अभिमन्यू चौक निवासी एक अधेड़ व्यक्ति व उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित मिले. उनका रिम्स में इलाज चल रहा था. 30 जुलाई को पति की मौत हो गयी, पर उनके घर में किसी की जांच भी नहीं की गयी और न ही घर में कोई नोटिस बोर्ड लगाया गया है.

हम पूरी कोशिश कर रहे हैं. हरमू भी टीम भेज कर जांच करवा देंगे. कभी-कभी विलंब हो जाता है. मामला संज्ञान में आया है, तो तुरंत कार्रवाई करेंगे. टीम भेज कर सैंपल लिया जायेगा.

-डॉ बीबी प्रसाद, सिविल सर्जन, रांची

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें