1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. electricity is being cut for two to three hours every day city dwellers

रोजाना दो से तीन घंटे कट रही बिजली, शहरवासी परेशान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रांची : शहर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. एक तरफ उमस लोगों को रुला रही है, तो वहीं रात को पावर कट लोगों की नींद खराब कर रही है. मेंटेनेंस के नाम पर भी घंटों बिजली कटौती जा रही है. दूसरी ओर, पावर की कम सप्लाई के चलते कई इलाकों में अघोषित शटडाउन हो रहा है. विगत कुछ दिनों से शहरवासी बिजली की इस व्यवस्था से परेशान हैं. बिजली पोल, केबल शिफ्टिंग, ट्रांसफार्मर चार्जिंग व मेंटेनेंस के नाम पर हर रोज दो से तीन घंटे बिजली कट रह रही है.

किसी-किसी इलाके में तो और ज्यादा समय तक बिजली गुल रह रही है. शुक्रवार को भी शहर में बिजली संकट बना रहा. बिरसा फीडर में यूजी केबल को कनेक्ट करने के चलते 11 से 1 बजे तक, अरगोड़ा चौक में बीती रात, कडरू, नामकुम, बरियातू, दीपाटोली, कोकर, बूटी मोड़, किशोर गंज, रातू रोड सहित कई क्षेत्रों में लोग बिजली की किल्लत से लोग परेशान रहे.

बिजली के यूजी केबलिंग के चलते शनिवार को भी कई क्षेत्रों में बिजली संकट बरकरार रहने की संभावना है.प्रोजेक्ट की देरी से लोगों को झेलनी पड़ रही परेशानीबिजली वितरण व्यवस्था में कई तरह की खामियां हैं. रांची में कई प्रोजेक्ट कार्य काफी देरी से चल रहे हैं, जो काम मार्च तक पूरे हो जाने थे, वे अब भी चल रहे हैं.

इसका असर शहर में बिजली आपूर्ति पर पड़ा है.रांची में बिजली कटौती के कारण - मैन पावर की भारी कमी- पेड़ों की छंटाई और इंसुलेटर का बदला जाना- रांची में भूमिगत केबलिंग कार्य में महीनों की देरी- आरएपीडीआरपी प्रोजेक्ट कार्य का विलंब से चलना- पुराने और जर्जर तारों को एबी केबल में बदला जाना- ट्रांसफॉर्मर बदलने व चार्ज करने के दौरान होनेवाली देरी- उत्पादन नहीं रहने से बिजली की राशनिंग, शटडाउन लिया जाना

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें