19.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : ईडी ऑफिस पहुंचे धीरज साहू, अब खुलेगा बीएमडब्ल्यू का राज, पता चलेगा हेमंत सोरेन से क्या है संबंध!

कांग्रेस सांसद धीरज साहू मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ऑफिस हाजिर हुए हैं. ईडी, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के साथ उनके कथित संबंधों के साथ-साथ, दिल्ली स्थित आवास पर तलाशी के दौरान जब्त की गयी बीएमडब्ल्यू एसयूवी के संबंध में धीरज साहू से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज करेगी.

Jharkhand News: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू शनिवार (10 फरवरी) को ईडी के समक्ष पेश हुए हैं. ईडी ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था. ईडी के अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने इसी मामले में हाल में ही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था. धीरज साहू सुबह करीब 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंचे. अधिकारियों ने बताया कि ईडी, धीरज साहू से हेमंत सोरेन के साथ उसके कथित संबंधों और पिछले महीने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता के दिल्ली स्थित आवास पर तलाशी के दौरान जब्त की गयी एक लग्जरी कार के संबंध में पूछताछ कर, उनका बयान दर्ज करना चाहती है. कहा जा रहा है कि ईडी, धीरज साहू और हेमंत सोरेन को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है.

ईडी को मिली बीएमडब्ल्यू एसयूवी कार

अधिकारियों के अनुसार, ईडी अधिकारियों को साउथ दिल्ली में झारखंड सरकार के पट्टे पर लिए गए आवास में लग्जरी कार बीएमडब्ल्यू एसयूवी की चाबी मिली और तलाशी पूरी करने के बाद वे उस कार को अपने साथ ले गए. इस कार की चर्चा मीडिया में काफी हुई थी.

कब चर्चा में आए धीरज साहू

मालूम हो कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू उस समय चर्चा में आए थे जब दिसंबर 2023 में इनकम टैक्स विभाग ने उनके ओडिशा में स्थित बौध डिस्टलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) से जुड़े परिसरों पर भी छापेमारी की थी. तलाशी के दौरान 351.8 करोड़ रुपये की नकदी जब्त किए गए थे. यह राशि अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है. इस कंपनी के प्रवर्तक कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिवार के सदस्य हैं.

हेमंत सोरेन 31 जनवरी को किए गए गिरफ्तार

हेमंत सोरेन को कथित अवैध भूमि अधिग्रहण और कब्जे के मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 31 जनवरी 2024 को ईडी ने गिरफ्तार किया था. इससे पहले उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दिया था. गठबंधन ने इसके बाद प्रदेश की बागडोर चंपाई सोरेने को दी. हेमंत सोरेन फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं. उनसे भी पूछताछ जारी है.

Also Read: VIDEO: क्या सीएम आवास से जब्त कार धीरज साहू की है? ईडी ने जतायी ये आशंका
Also Read: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी मामले में ईडी को जवाब दाखिल करने का अंतिम दिन, 12 फरवरी को होगी सुनवाई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें