1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. dumka bylection dumka by election to be held on november 3 basant from jmm and lewis from bjp jharkhand election prt

Dumka Bylection : 3 नवंबर को होगा दुमका उपचुनाव, झामुमो से बसंत और भाजपा से लुईस को हो सकते हैं उम्मीदवार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 नवंबर को होगा दुमका उपचुनाव
नवंबर को होगा दुमका उपचुनाव
Prabhat khabar

रांची : झामुमो से दुमका सीट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन को उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा है. हलांकि अभी इसकी घोषणा नहीं हुई है. पार्टी के केंद्रीय महासचिव विजय सिंह ने कहा कि जल्द ही प्रत्याशी की घोषणा कर दी जायेगी. इधर पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी चुनाव को लेकर तैयार है. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पिछले दिनों दुमका का दौरा भी किया था.

दूसरी तरफ भाजपा इस सीट पर लुईस मरांडी को उतार सकती है. बेरमो सीट कांग्रेस के खाते में है. प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व की ओर से नाम भेजे जाने के बाद केंद्रीय नेतृत्व की ओर से बेरमो सीट पर प्रत्याशी की घोषणा जल्द की जायेगी. इधर राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि इस सीट से पार्टी दिवंगत विधायक राजेंद्र सिंह के बेटे कुमार जयमंगल (अनूप सिंह) या गौरव सिंह में से किसी एक को उम्मीदवार बना सकती है.

भाजपा दोनों सीट पर लड़ने की तैयारी में : दुमका व बेरमो इन दोनों ही सीटों पर भाजपा प्रत्याशी देने की तैयारी में है. हालांकि बेरमो सीट पर आजसू का भी दावा रहा है. भाजपा आजसू से समर्थन लेकर दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारने का प्रयास कर रही है. चर्चा है कि भाजपा एक बार फिर से दुमका सीट पर लुईस मरांडी को चुनाव मैदान में उतार सकती है. बेरमो सीट पर प्रत्याशी के नाम को लेकर कई नाम पर चर्चा चल रही है.

Post by : pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें