31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ranchi : शहर में नये पार्किंग स्थलों के लिए निगम करायेगा सर्वे

बैठक में श्री गुप्ता ने निर्देश दिया कि शहर में जहां भी पार्किंग स्थल हैं, वहां पर साइनेज लगाये जायें ताकि, लोग पार्किंग में आकर वाहन खड़ा कर सकें.

रांची : शहर में लग रहे जाम को देखते हुए मंगलवार को अपर प्रशासक कमलाकांत गुप्ता ने जिला प्रशासन व ट्रैफिक पुलिस के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में श्री गुप्ता ने कहा कि ऐसा लगातार देखने को मिल रहा है कि लोगों के पास पार्किंग की जगह है, फिर भी वे अपने वाहन सड़क पर ही पार्क करते हैं. इससे जाम लगता है. इसलिए निगम व ट्रैफिक पुलिस की टीम इस दिशा में लगातार अभियान चलाये. उन्होंने नये पार्किंग स्थलों के चयन के लिए सर्वे कराने की भी बात कही.

बैठक में ट्रैफिक पुलिस के पदाधिकारियों ने कहा कि शहर में पार्किंग स्थल की कमी के कारण कई जगह सड़कों पर ही स्टैंड बना दिया गया है. इससे जाम लगता है. इस पर अपर प्रशासक ने सिटी मैनेजरों की टीम गठित करते हुए कहा कि सभी सिटी मैनेजर जिला प्रशासन व ट्रैफिक पुलिस के पदाधिकारियों के साथ शहर का भ्रमण करेंगे. इस दौरान देखेंगे कि कहां-कहां पार्किंग स्थल व स्टैंड बनाये जा सकते हैं. बैठक में एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) राजेश्वर नाथ आलोक, उप प्रशासक अनवर हुसैन, उप प्रशासक रवींद्र कुमार, डीटीओ रांची, ट्रैफिक डीएसपी आदि मौजूद थे.

पार्किंग स्थलों पर लगायें दर तालिका : बैठक में श्री गुप्ता ने निर्देश दिया कि शहर में जहां भी पार्किंग स्थल हैं, वहां पर साइनेज लगाये जायें ताकि, लोग पार्किंग में आकर वाहन खड़ा कर सकें. इसके अलावा इन जगहों पर दर तालिका भी लगायें. ताकि, आमलोगों से अवैध वसूली न हो. उन्होंने सड़क पर अतिक्रमण करनेवालों से सख्ती से निबटने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें