1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus 3rd wave update in jharkhand doctors nurses deputation in ranchi hospitals regarding the third wave of corona srn

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर रांची के अस्पातालों में डॉक्टर, नर्स की होगी प्रतिनियुक्ति, डीसी ने दिया आदेश

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर उपायुक्त ने की जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक. सभी कोषांगों को ज्यादा गंभीरता और सतर्कता से काम करने की है जरूरत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची के अस्पातालों में डॉक्टर, नर्स की होगी प्रतिनियुक्ति
रांची के अस्पातालों में डॉक्टर, नर्स की होगी प्रतिनियुक्ति
Prabhat Khabar

रांची : कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है. इसको लेकर बुधवार को डीसी छवि रंजन ने जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक की. वर्चुअल बैठक में डीसी ने सभी सरकारी अस्पतालों में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए आवश्यक मैन पावर को लेकर कार्मिक कोषांग को निर्देश दिया कि एक सप्ताह में अस्पतालों में डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ आदि की प्रतिनियुक्ति की तैयारी पूरी कर लें.

डीसी ने कहा कि आनेवाले दिनों में पर्व-त्योहारों के बाद कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी की आशंका है. इसे देखते हुए सभी कोषांगों को और ज्यादा गंभीरता और सतर्कता से काम करने की जरूरत है. इसलिए सारे अधिकारी अलर्ट मोड में रहें.

सरकारी अस्पतालों में करें मॉक ड्रिल :

डीसी ने कहा कि तीसरी लहर से निबटने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल करें. इस दौरान मरीज के अस्पताल में एडमिट होने से लेकर इलाज एवं अन्य व्यवस्था को जांचा व परखा जायेगा, ताकि आनेवाले समय में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था लोगों को मिल सके.

शिफ्ट होंगे मिडिल स्कूल में बनाये गये टीकाकरण केंद्र :

राज्य सरकार द्वारा मिडिल स्कूलों में कक्षाएं शुरू करने के आदेश के बाद रांची जिला में मिडिल स्कूलों में बनाये गये टीकाकरण केंद्रों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जायेगा. डीसी ने इसे लेकर संबंधित सेल के पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

गाइडलाइन का उल्लंघन करनेवालों पर करें कार्रवाई :

डीसी ने कोविड-19 अनुरूप व्यवहार को लेकर सख्ती बरतने का निर्देश दिया. उन्होंने एसडीओ रांची एवं बुंडू और सभी बीडीओ को अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर अभियान चलाने का निर्देश दिया. गाइडलाइन का उल्लंघन करनेवालों पर कार्रवाई करने को कहा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें