25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला: झारखंड के उत्पाद सचिव और आयुक्त ने ED की टीम से जानकारी उपलब्ध कराने के लिए मांगा समय

इडी ने छत्तीसगढ़ में हुए शराब घोटाले के किंगपिन अरुणपति त्रिपाठी और सिद्धार्थ सिंघानिया के झारखंड कनेक्शन पर दोनों अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.

झारखंड के उत्पाद सचिव व उत्पाद आयुक्त ने इडी की छत्तीसगढ़ टीम को जानकारी उपलब्ध कराने के लिए समय मांगा है. हालांकि, दोनों अधिकारी निजी रूप से इडी के समक्ष हाजिर नहीं होंगे. इडी ने चालू सप्ताह में ही कुछ जानकारी मांगी थी. वकील के माध्यम से अधिकारियों द्वारा इडी से अतिरिक्त समय की मांग की जा रही है. वकील के माध्यम से उत्पाद सचिव और आयुक्त राज्य का पक्ष रखेंगे. विनय चौबे झारखंड के उत्पाद सचिव हैं और करण सत्यार्थी आयुक्त.

इडी ने छत्तीसगढ़ में हुए शराब घोटाले के किंगपिन अरुणपति त्रिपाठी और सिद्धार्थ सिंघानिया के झारखंड कनेक्शन पर दोनों अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. अरुणपति त्रिपाठी छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (सीएसएमसीएल) के एमडी और सिद्धार्थ सिंघानिया मैनपावर कंपनियों के लाइजनर के रूप में झारखंड के शराब व्यापार से जुड़े थे.

छत्तीसगढ़ का शराब माफिया अनवर ढेबर भी होलसेलर एजेंसियों के जरिये झारखंड में काम कर रहा था. मालूम हो कि झारखंड की नयी शराब नीति के लिए छत्तीसगढ़ मॉडल को अपनाते हुए सीएसएमसीएल को परामर्शी नियुक्त किया गया था. इसके लिए झारखंड स्टेट बिवरेज कॉरपाेरेशन लिमिटेड (जेएसबीसीएल) ने सीएसएमसीएल के साथ वैधानिक करार किया था.

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले को लेकर पिछले दिनों इडी ने सीएसएमसीएल के एमडी समेत अन्य के यहां छापेमारी की थी. आरोपियों का झारखंड कनेक्शन की बात सामने आने पर इडी की छत्तीसगढ़ टीम ने राज्य के उत्पाद सचिव व उत्पाद आयुक्त को नोटिस भेज कर जानकारी मांगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें