22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चंपाई सोरेन ने 24 हजार अबुआ आवास की दी सौगात, 83 बसों के साथ शुरू हुई मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना

चंपाई सोरेन ने अबुआ आवास योजना के अंतर्गत स्वीकृत पत्र वितरण समारोह एवं मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में वह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए.

चंपाई सोरेन ने झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों के लोगों को अबुआ आवास और मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना की सौगात दी. अबुआ आवास योजना के तहत स्वीकृत पत्र का वितरण समारोह ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में आयोजित हुआ. यहीं से सीएम चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना का शुभारंभ भी किया.

Champai Soren Abua Awas Yojana Ranchi2
रांची के मोरहाबादी मैदान में अबुआ आवास योजना स्वीकृति पत्र वितरण और मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना का चंपाई सोरेन ने किया शुभारंभ. Prabhat khabar

मोरहाबादी मैदान से चंपाई सोरेन ने केंद्र पर साधा निशाना

झारखंड के मुख्यमंत्री ने अबुआ आवास योजना और मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना के शुभारंभ के अवसर पर अबुआ आवास योजना के लाभुकों को स्वीकृति पत्र भी सौंपा. मोरहाबादी मैदान से उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. हेमंत सोरेन को जेल भेजे जाने का मुद्दा भी चंपाई सोरेन ने उठाया.

Champai Soren Abua Awas Yojana Ranchi9
चीफ मिनिस्टर चंपाई सोरेन ने लाभुकों को स्वीकृति पत्र प्रदान किया. Prabhat khabar

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली केंद्र सरकार गैर-भाजपा शासित प्रदेशों की सरकारों को लगातार परेशान करती रहती है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और युवा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जब भाजपा के आगे घुटने नहीं टेके, तो उनको केंद्रीय एजेंसी की मदद से जेल में डाल दिया.

Champai Soren Abua Awas Yojana Ranchi8
अबुआ आवास योजना के लाभुक को वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव और सीएम चंपाई सोरेन ने दिया स्वीकृति पत्र. Prabhat khabar

श्री सोरेन ने कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री आवास बने. प्रधानमंत्री ने बड़ी-बड़ी बातें कीं. झारखंड से भी प्रधानमंत्री आ‍वास के लिए लिस्ट भेजी गई. लेकिन, केंद्र सरकार ने झारखंड को पैसे देने से मना कर दिए. तब जाकर हमारे तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तय किया कि हम अपने दम पर झारखंड के लोगों को पक्का मकान बनाकर देंगे.

Also Read : झारखंड के गिरिडीह में बोले सीएम चंपाई सोरेन, तीन महीने में नौ लाख परिवारों को देंगे अबुआ आवास

Champai Soren Abua Awas Yojana Ranchi3
रांची के मोरहाबादी मैदान में अबुआ आवास के स्वीकृति पत्र के साथ अलग-अलग जगहों से आए लाभुक. Prabhat khabar

झारखंड में कोई भी व्यक्ति टूटे-फूटे मकान में न रहे. कच्चे मकान में उन्हें न रहना पड़े. इसलिए हमारे युवा सम्राट अबुआ आवास योजना लेकर आए. हमारी सरकार ने तय किया कि हम प्रधानमंत्री आवास से बड़ा आवास बनाकर अपने लोगों को देंगे. इसके लिए सरकार 2 लाख रुपए देगी. प्रधानमंत्री आवास में लोगों को दो कमरे का मकान मिलता है, हमारी सरकार ने तीन कमरे का मकान देने का वादा किया है.

Champai Soren Abua Awas Yojana Ranchi5
मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन. Prabhat khabar

झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि हेमंत बाबू ने प्रदेश की जनता से जो वादे किए थे, उन सारे वादों को वह पूरा करेंगे. शुरुआत अबुआ आवास योजना से की है. पलामू में सुखाड़ की समस्या को खत्म करने के लिए पाइपलाइन के जरिए खेतों तक पानी पहुंचाने की योजना का शिलान्यास हो चुका है. पलामू को जल्द सुखाड़ से निजात मिल जाएगी.

Champai Soren Abua Awas Yojana Ranchi
मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में सांसद महुआ माजी और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भी शामिल हुए. Prabhat khabar

चंपाई सोरेन ने कहा कि वह बार-बार कहते हैं कि उनकी सरकार हेमंत सोरेन सरकार पार्ट-2 है. हेमंत सोरेन ने झारखंड को विकसित झारखंड बनाने का सपना देखा है. उन्होंने इसके लिए कई योजनाएं तैयार कीं हैं. चंपाई सोरेन की सरकार उन योजनाओं को लागू करेगी और प्रदेश को खुशहाल प्रदेश बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगी.

Also Read : लोहरदगा : अबुआ आवास लाभार्थी चयन में हेरा फेरी, डीसी को सौंपा ज्ञापन

Champai Soren Abua Awas Yojana Ranchi6
मोरहाबादी में आयोजित अबुआ आवास स्वीकृति पत्र वितरण समारोह को संबोधित करते झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन. Prabhat khabar

झारखंड के चीफ मिनिस्टर ने हेमंत सोरेन की तारीफ करते हुए कहा कि जब कोरोना संकट के दौरान पूरा देश थम गया था. कोई कहीं आ-जा नहीं पा रहा था. उस वक्त हेमंत सोरेन ने झारखंड के सभी लोगों को सुरक्षित अपने घर पहुंचाने की पहल की थी. उन्होंने लुंगी और हवाई चप्पल पहनने वालों‍ के लिए हवाई जहाज की व्यवस्था की, ताकि वे सुरक्षित अपने परिवार के पास पहुंच सकें.

Champai Soren Abua Awas Yojana Ranchi1
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने किया सम्मानित. Prabhat khabar

चंपाई सोरेन ने कहा कि जब से झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के गठबंधन की सरकार बनी, तभी से इसे गिराने की साजिशें रची जाने लगी. झारखंड की खनिज संपदा पर बाहरी लोगों की गिद्ध दृष्टि है. भाजपा की सरकार इतने दिनों तक प्रदेश में रही, उन्होंने सूबे का विकास नहीं किया. अब हमारी सरकार विकास कर रही है, तो इन्हें परेशानी हो रही है.

Also Read : चाईबासा : पहले चरण में दो लाख लोगों को मिलेगा अबुआ आवास योजना का लाभ

Champai Soren Gram Gadi Yojana Ranchi1
गांव और शहर की दूरी मिटाने के लिए तैयार बसें. मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना का भी सीएम ने किया शुभारंभ. Prabhat khabar

चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना की भी शुरुआत की. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गांव और शहर की दूरी मिटा देगी. लोगों को शहर जाने में दिक्कत न हो, इसलिए इस योजना की शुरुआत हुई है. इसमें स्कूल-कॉलेज जाने वाले बच्चों के साथ-साथ बुजुर्गों को भी टिकट के पैसे नहीं देने होंगे. इससे गांव में रहने वाले गरीबों का शहर आना और वहां से लौटना आसान हो जाएगा.

Champai Soren Gram Gadi Yojana Ranchi
मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना के तहत बसों को हरी झंडी दिखाकर सीएम और अन्य मंत्रियों ने किया रवाना. Prabhat khabar

बता दें कि मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना की शुरुआत 83 बसों के साथ की जा रही है. ये बसें गांव से शहरों को जोड़ेंगी. आने वाले दिनों में और बसों की शुरुआत की जाएगी. कार्यक्रम में वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता व अन्य लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें