1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. central team inspects various covid 19 hospitals in ranchi gets information about treatment system sam

केंद्रीय टीम ने रांची के विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों का किया निरीक्षण, इलाज व्यवस्था की ली जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : हरमू के सैंपल कलेक्शन सेंटर पर पहुंची केंद्रीय टीम.
Jharkhand news : हरमू के सैंपल कलेक्शन सेंटर पर पहुंची केंद्रीय टीम.
सोशल मीडिया.

Coronavirus in Jharkhand : रांची : दिल्ली से आयी केंद्रीय टीम ने गुरुवार को रांची के विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों का निरीक्षण किया. साथ ही टीम कोविड-19 की जांच के लिए सैंपल कलेक्शन कैंप भी पहुंची. इस दौरान केंद्रीय टीम के सदस्यों ने मरीजों के इलाज के लिए की गयी व्यवस्था की जानकारी ली, वहीं बेहतर व्यवस्था को लेकर कई दिशा- निर्देश भी दिये. निरीक्षण के दौरान केंद्रीय टीम के सदस्यों के साथ रांची के डीडीसी अनन्य मित्तल, रांची सदर की अनुमंडल पदाधिकारी समीरा एस, बुंडू के अनुमंडल पदाधिकारी उत्कर्ष गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे.

केंद्रीय टीम ने खेलगांव स्थित कोविड केयर सेंटर, रिम्स और पारस एचईसी अस्पताल का निरीक्षण किया. हरमू में कोविड-19 जांच के लिए लगाये गये सैंपल कॉलेक्शन कैंप में भी टीम ने पहुंच कर व्यवस्था का निरीक्षण किया. इन सभी जगह की गयी व्यवस्था से टीम संतुष्ट नजर आयी.

सबसे पहले केंद्रीय टीम खेलगांव में बनाये गये डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर पहुंची. टीम के सदस्यों ने संबंधित इंसिडेंट कमांडर, डॉक्टर्स, नर्स और प्रतिनियुक्त कर्मचरियों से बारी-बारी बात की और कहा कि मरीजों के इलाज में पूरी सावधानी के साथ दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कार्य करें.

इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की व्यवस्था को जानने केंद्रीय टीम रिम्स पहुंची. यहां प्रशासनिक भवन में रिम्स के अधिकारियों और डॉक्टरों के साथ बैठक कर पूरी जानकारी लेते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये. रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी सेंटर में टीम के द्वारा सैंपल कलेक्शन के कार्य का भी निरीक्षण किया गया. इस दौरान टीम के सदस्यों ने कोविड-19 जांच करानेवाले व्यक्तियों से संबंधित रजिस्टर की भी जांच की.

खेलगांव और रिम्स में व्यवस्था की जांच करने के बाद केंद्रीय टीम एचईसी स्थित पारस अस्पताल पहुंची. यहां पर कोविड-19 मरीजों के इलाज की व्यवस्था का टीम के सदस्यों ने बारीकी से निरीक्षण किया. मरीजों के इलाज के लिए जारी दिशा- निर्देशों के आलोक में व्यवस्था को लेकर संबंधित इंसिडेंट कमांडर से टीम के सदस्यों ने पूरी जानकारी प्राप्त की और कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये.

सैंपल कलेक्शन सेंटर पहुंची केंद्रीय टीम

रांची जिला में कोविड-19 जांच के लिए विभिन्न स्थानों पर सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाये गये हैं, जहां लोग अपना सैंपल देने पहुंच रहे हैं. केंद्रीय टीम हरमू स्थित स्वागत बैंक्वेट हॉल के पास लगाये गये सैंपल कलेक्शन सेंटर पहुंची. सैंपल देने पहुंचे लोगों से भी टीम के सदस्यों ने बात की. टीम ने सोशल डिस्टैंसिंग एवं अन्य मापदंडों के अनुपालन के जांच के साथ प्रतिनियुक्त कर्मचारियों को सावधानीपूर्वक सैंपल कलेक्शन का कार्य करने का निर्देश दिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें