27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैशकांड में फंसे विधायक इरफान अंसारी ईडी ऑफिस में पेश होने से पहले हेमंत सोरेन सरकार व अनूप सिंह पर क्या बोले?

विधायक कैशकांड में तीन कांग्रेस विधायक फंसे हैं. इरफान अंसारी के अलावा नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप पर भी हेमंत सोरेन की सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप है. कांग्रेस के ही एक विधायक अनूप सिंह ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करवायी थी.

Jharkhand News: कैशकांड में फंसे जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी सोमवार को रांची के हिनू स्थित ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) कार्यालय पहुंचे. इस दौरान मीडिया के समक्ष उन्होंने कहा कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं. सरकार हमने बनाया है, तो सरकार वे क्यों गिराएंगे. उन्होंने आरोप लगाने वाले से कहा कि वे नफरत छोड़ो, भारत जोड़ो पर विश्वास करते हैं. जिन्हें मुझसे नफरत है, वे ऐसा काम करना छोड़ दें. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विधायक अनूप सिंह को सद्बुद्धि मिले. आपको बता दें कि इरफान अंसारी पर झारखंड सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप है.

कैशकांड में फंसे हैं तीन विधायक

विधायक कैशकांड में तीन कांग्रेस विधायक फंसे हैं. विधायक इरफान अंसारी के अलावा नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप पर भी हेमंत सोरेन की सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप है. कांग्रेस के ही एक विधायक अनूप सिंह ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करवायी थी. आरोप है कि इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप ने मिलकर हेमंत सोरेन की सरकार गिराने की साजिश रची. इसके बदले में उन्हें पैसे मिले.

Also Read: Jharkhand Breaking News LIVE: जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी व साहिबगंज डीसी से ईडी ऑफिस में पूछताछ


पश्चिम बंगाल पुलिस ने किया था अरेस्ट

झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों को 39 लाख रुपये नकद के साथ पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला की पुलिस ने गिरफ्तार किया था. ईडी ने तीनों विधायकों को पूछताछ के लिए बारी-बारी से बुलाया था, लेकिन इन्होंने 14-14 दिन का समय मांगा था. दूसरी बार फिर इन्हें ईडी ने समन जारी किया था. इरफान अंसारी को 6 फरवरी, राजेश कच्छप को 7 फरवरी और नमन विक्सल कोंगाड़ी को 8 फरवरी को पूछताछ के लिए रांची स्थित ईडी कार्यालय बुलाया गया है.

Also Read: मनरेगा घोटाले की आरोपी झारखंड की निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की नियमित जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें