24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डोरंडा कॉलेज में मेंस्ट्रुअल हेल्थ व हाइजीन पर मंथन

डोरंडा कॉलेज वीमेंस सेल और आइयूएसी के तत्वावधान में गुरुवार को मेंस्ट्रुअल हेल्थ और हाइजीन पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

रांची. डोरंडा कॉलेज वीमेंस सेल और आइयूएसी के तत्वावधान में गुरुवार को मेंस्ट्रुअल हेल्थ और हाइजीन पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें बतौर अतिथि वक्ता स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ स्वाति लाल ने न केवल मासिक धर्म, स्वास्थ्य व स्वचछता के महत्व के बारे में बात की, बल्कि छात्राओं को एसटीडी से सर्तक रहने और सर्वाइकल कैंसर की जांच व रोकथाम के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखने के लिए प्रोत्साहित किया. प्राचार्य डॉ राजकुमार शर्मा ने बताया कि कॉलेज की बच्चियों में स्वास्थ्य को लेकर इस तरह का जागरुकता अभियान अति आवश्यक है. ये बच्चियां खुद तो तैयार रहेंगी. साथ ही जिस समाज में रहेंगी, वहां भी जागरूकता फैलायेंगी. इस अवसर पर डॉ रजनी टोप्पो, डॉ मंजू मिंज, प्रो ममता, डॉ स्नेह, डॉ पप्पू रजक व डॉ अवधेश कुमार मौजूद थे.

जेएन कॉलेज में स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम

जेएन कॉलेज धुर्वा में प्राचार्य डॉ अबरार अहमद की अध्यक्षता व यू क्रिएशन के तत्वावधान में शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियेां के लिए गुरुवार को एक दिवसीय स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि हमारे जीवन में शरीर को निरोग रखने के लिए भारतीय नेचुरोपैथी, आयुर्वेदिक एवं हर्बल उपचार एवं योग को दैनिक जीवन में आत्मसात करने की जरूरत है. मुख्य वक्ता ओमकार काले ने लघु उद्योग प्रमाणित आयुर्वेदिक नुस्खे, विभिन्न जड़ी बुटियों के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की और सभी कर्मचारियों का नाड़ी परीक्षण किया. इस अवसर पर डॉ राजेश, डॉ अनिल, डॉ प्रमोद, डॉ पुष्कर, प्रो एसएन उरांव सहित सभी शिक्षक व कर्मचारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें