29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिरसा मुंडा स्मृति पार्क का प्रवेश शुल्क 50 करने के विरोध में प्रदर्शन, इस संगठन ने दी आंदोलन की चेतावनी

रवि मुंडा ने कहा कि मनमानी का आलम यह है कि यहां बच्चों से 30 रुपये व पार्किंग के नाम पर भी 20 रुपये वसूले जाते हैं. इसके अलावा एजेंसी ने यहां स्थानीय लोगों को काम पर रखने की बात कही थी.

रांची : बिरसा मुंडा स्मृति पार्क में प्रवेश शुल्क के नाम पर मनमाना वसूली के खिलाफ बुधवार को भगवान बिरसा मुंडा प्रतिमा निर्माण समिति ने पार्क के मुख्य द्वार के समक्ष प्रदर्शन किया. समिति के अध्यक्ष रवि मुंडा ने कहा कि इस पार्क से भगवान बिरसा की यादें जुड़ी हैं. लेकिन, जुडको ने पैसा कमाने के चक्कर में इसे ठेकेदार को सौंप दिया है. ठेकेदार प्रवेश शुल्क के नाम पर प्रति व्यक्ति 50 रुपये वसूल रहा है. यह गलत है.

उन्होंने कहा कि रांची शहर में जितने भी पार्क हैं, कहीं भी इतना प्रवेश शुल्क नहीं है. श्री मुंडा ने कहा कि मनमानी का आलम यह है कि यहां बच्चों से 30 रुपये व पार्किंग के नाम पर भी 20 रुपये वसूले जाते हैं. इसके अलावा एजेंसी ने यहां स्थानीय लोगों को काम पर रखने की बात कही थी. लेकिन, किसी स्थानीय को यहां काम नहीं दिया गया. वहीं, मॉर्निंग वॉकरों से भी पैसे वसूले जाते हैं. इसलिए जुडको प्रबंधन इस पर रोक लगाये.

अन्यथा किसी दिन पार्क में तालाबंदी की जायेगी. विरोध प्रदर्शन में विश्वजीत भट्टाचार्य, मोनू लकड़ा, नमित हेंब्रम, रोशन मुंडा, मोलू मुंडा, पप्पू लिंडा, अर्जुन पाहन, बादल नायक, अर्जुन मुंडा, बबलू इंदवार, पूनम टोप्पो, कुसुम देवी, मीना तिर्की, अनिकेत गुप्ता, शुभम कुमार, रवि जायसवाल, सागर टोप्पो, विकास सांगा आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें