1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. bharat bandh impact agneepath scheme protest in jharkhand police alert grj

Bharat Bandh News: Bharat Bandh का झारखंड में कैसा रहा असर, सुरक्षा को लेकर कितनी अलर्ट है पुलिस

भारत बंद का झारखंड में आंशिक असर देखा गया. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व चौक-चौराहों पर सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं. वैसे दुकानें खुली हैं. बाजार भी लगे हैं. वाहन भी चल रहे हैं. हालांकि लंबी दूरी की बसें एहतियातन नहीं चल रही हैं. पुलिस अलर्ट मोड में है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bharat Bandh News: साहिबगंज में तैनात पुलिस
Bharat Bandh News: साहिबगंज में तैनात पुलिस
प्रभात खबर

Bharat Bandh News: सेना में भर्ती के लिए केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में बुलाए गए भारत बंद का झारखंड में आंशिक असर देखा गया. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व चौक-चौराहों पर सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं. वैसे दुकानें खुली हैं. बाजार भी लगे हैं. वाहन भी चल रहे हैं. हालांकि लंबी दूरी की बसें एहतियातन नहीं चल रही हैं. पुलिस अलर्ट मोड में है.

भारत बंद को लेकर पुलिस अलर्ट

गिरिडीह में भारत बंद को लेकर पुलिस अलर्ट है. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से लेकर तमाम चौक-चौराहों पर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है. हालांकि अभी तक बंद का कोई खास असर नहीं दिख रहा है, लेकिन बंद को लेकर बस स्टैंड से खुलने वाली लंबी दूरी के वाहनों का परिचालन नहीं हुआ. गिरिडीह से मधुपुर जाने वाली सवारी गाड़ी का भी परिचालन सामान्य दिनों की तरह चालू है. हालांकि पुलिस की टीम लगातर अलग-अलग इलाकों में सुबह से ही गश्त कर रही है. लातेहार जिले में भी भारत बंद को लेकर रेलवे स्टेशन पर पुलिस की तैनाती की गयी है.

भारत बंद को लेकर पुलिस अलर्ट, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

साहिबगंज में भारत बंद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, चौक चौराहों, भाजपा विधायक कार्यालय में महिला व पुरुष पुलिस बल की तैनाती की गई है. बंद का कोई खास असर नहीं दिखा. ट्रेन रद्द रहने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सब्जी मण्डी में प्रतिदिन के तरह भीड़ भाड़ व दुकान लगी है. वाहन सरपट दौड़ रहे हैं. रेलवे स्टेशन में आरपीएफ, जीआरपी व जिला पुलिस बल सुरक्षा में तैनात हैं.

भारत बंद का लोहरदगा में आंशिक प्रभाव

भारत बंद का लोहरदगा जिले में आंशिक प्रभाव देखा जा रहा है. लंबी दूरी की यात्री बसों एवं मालवाहक वाहनों का परिचालन नहीं हो रहा है. शहर में सभी गतिविधि सामान्य है. बाजार व व्यावसायिक प्रतिष्ठान आम दिनों की तरह खुले हैं. साप्ताहिक बाजार होने के कारण चहल-पहल ज्यादा है. भारत बंद को देखते हुए शहर के चौक-चौराहों, रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं. संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. लोहरदगा में यात्री ट्रेन का परिचालन भी सामान्य रूप से हो रहा है.

भारत बंद बेअसर

सरायकेला खरसावां जिले के सरायकेला जिला मुख्यालय में भारत बंद बेअसर रहा. दुकानें खुली रहीं. वाहनों का आवागमन सामान्य रहा. थाना प्रभारी मनोहर कुमार के नेतृत्व में फ्लैग मार्च किया गया. थाना प्रभारी ने कहा कि बन्द के दौरान उपद्रव करने पर कार्रवाई होगी. भारत बंद को लेकर पलामू जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पलामू जिले के मेदिनीनगर, छतरपुर व हरिहरगंज में सीआरपीएफ की तैनाती की गयी है.

खुले रहे बाजार

सरायकेला खरसावां जिला अंतर्गत चांडिल अनुमंडल में बंद बेअसर देखा गया. चांडिल बाजार, चांडिल डैम रोड, चांडिल स्टेशन बस्ती, चौका बाजार, रघुनाथपुर बाजार अन्य दिनों की तरह खुले रहे. वाहनों का आवागमन भी देखा जा रहा है. हालांकि दूरदराज की बसें कम चलीं. चांडिल रेलवे स्टेशन में चांडिल थाना, नीमडीह थाना, चांडिल के आरपीएफ व जीआरपीएफ के जवान पेट्रोलिंग करते देखे गए. विधि व्यवस्था को लेकर चांडिल रेलवे स्टेशन में रेल एसपी ऋषभ कुमार झा, सरायकेला के अभियान एसपी पुरुषोत्तम कुमार, चांडिल इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो, थाना प्रभारी अजीत कुमार आदि ने जायजा लिया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें