1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. bengal chunav 2021 hemant soren took command of tmc while campaigning he said this mother maati and manush fight with water forest and land srn

Bengal Chunav 2021 : हेमंत सोरेन ने संभाली TMC की कमान, चुनाव प्रचार करते हुए कहा- ये मां, माटी व मानुष संग जल जंगल व जमीन की लड़ाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हेमंत सोरेन ने संभाली TMC की कमान, बंगाल चुनाव में किया प्रचार
हेमंत सोरेन ने संभाली TMC की कमान, बंगाल चुनाव में किया प्रचार
Prabhat Khabar

Jharkhand news, ranchi news, Hemant Soren on tmc rally रांची : अब मां, माटी और मानुष के साथ जल, जंगल और जमीन की लड़ाई साथ-साथ लड़ेंगे. यह बात मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के मान बाजार में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही. श्री सोरेन टीएमसी प्रत्याशी संध्या रानी टुडू के पक्ष में सभा को संबोधित कर रहे थे. इसके अलावा उन्होंने बंदवान और तालडंगरा भी जनसभा को संबोधित किया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हर मोर्चे पर तृणमूल कांग्रेस के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा खड़ा है. चुनाव में एक तरफ भाजपा जैसी सामंतवादी पार्टी है,तो दूसरी ओर आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के हक और अधिकार की लड़ाई लड़नेवाली तृणमूल कांग्रेस पार्टी है. भाजपा की कथनी और करनी में काफी अंतर है. यह जुमलेबाजों की पार्टी है. झारखंड में जनता के सहयोग से हमने भाजपा का सफाया कर दिया और अब पश्चिम बंगाल के मतदाता भाजपा का सफाया कर देंगे.

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकारी पूरी तरह व्यापारी की भूमिका में आ चुकी है. देश की महत्वपूर्ण सरकारी संपत्तियों को बेच रही है. रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बंदरगाह तक बेचे जा रहे हैं. इससे देश का नुकसान हो रहा है. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर अन्नदाताओं के साथ अन्याय करने का भी आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि कृषि कानून के विरोध में देशभर के किसान कई महीने से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने उनकी मांगों को अनसुना कर उन्हें सड़क पर छोड़ दिया है. यह सरकार किसानों की आय को दोगुना करने की बात करती है, लेकिन किसानों की आय दोगुनी तो नहीं हुई, पर उनका कर्ज दोगुना जरूर हो गया.

क्या बोले हेमंत

हर मोर्चे पर तृणमूल कांग्रेस के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा खड़ा है

भाजपा सामंतवादी और जुमलेबाजों की पार्टी है, कथनी व करनी में है फर्क

केंद्र सरकार सरकारी संपत्तियों को बेच रही है, व्यापारी की भूमिका में आ चुकी है

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें