1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. azim premji foundation ceo anurag behar meets cm hemant soren willing to invest in education and health in jharkhand smj

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन झारखंड में खोलेगा यूनिवर्सिटी, CM हेमंत से CEO अनुराग बेहार ने की मुलाकात

झारखंड में निवेश को इच्छुक अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सीइओ अनुराग बेहार ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. इस दौरान राज्य में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में निवेश को लेकर साकारात्मक चर्चा हुई.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: सीएम हेमंत से अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के CEO अनुराग बेहार समेत अन्य ने की मुलाकात.
Jharkhand news: सीएम हेमंत से अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के CEO अनुराग बेहार समेत अन्य ने की मुलाकात.
ट्विटर.

Jharkhand news: अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के CEO अनुराग बेहार समेत अन्य ने गुरुवार को सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. इस मौके पर राज्य में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में निवेश को लेकर सार्थक चर्चा की. बता दें कि नवंबर महीने में विप्रो फाउंडर अजीम प्रेमजी के साथ सीएम हेमंत सोरेन की वीडियो कॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात हुई थी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सीइओ श्री अनुराग बेहार ने मुलाकात कर झारखंड के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का संकल्प दोहराया. उन्होंने झारखंड में शिक्षा के विकास, गुणवत्ता युक्त शिक्षा और शैक्षणिक माहौल को बेहतर बनाने में फाउंडेशन सक्रिय भूमिका निभाएगी. मुख्यमंत्री ने फाउंडेशन को सरकार की ओर से हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिया.

यूनिवर्सिटी खोलने की है योजना

फाउंडेशन द्वारा झारखंड में एक यूनिवर्सिटी खोलने की मंशा जाहिर की गयी. मुख्यमंत्री को श्री बेहार ने बताया कि इस यूनिवर्सिटी को स्थापित करने पर करीब 1200 से 1400 करोड़ रुपए खर्च किये जाएंगे. यूनिवर्सिटी का कैंपस करीब 150 एकड़ जमीन में फैला होगा. यहां विद्यार्थियों को रोजगारपरक और गुणवत्तायुक्त शिक्षा दिया जायेगा. पिछले दिनों सीएम श्री सोरेन के साथ विप्रो कंपनी के अजीम प्रेमजी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बातचीत के दौरान जिन विषयों पर चर्चा हुई थी, उसी कड़ी में यहां यूनिवर्सिटी खोलने की मंशा फाउंडेशन द्वारा जतायी गयी है.

प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा की बेहतरी में भी करेंगे योगदान

फाउंडेशन के सीइओ ने मुख्यमंत्री से कहा कि प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा को बेहतर बनाने में फाउंडेशन सहयोग करेगी. सरकार द्वारा जिन विद्यालयों को आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित किया जा रहा है. वहां की जरूरतों को पूरा करने में फाउंडेशन हर संभव मदद करेगी.

स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग करे फाउंडेशन

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य क्षेत्र को बेहतर और सुदृढ़ बनाने की दिशा में फाउंडेशन सहयोग करे, ताकि यहां के लोगों को अपने ही राज्य में उच्च कोटि की चिकित्सीय सुविधा मिल सके और उन्हें इलाज के लिए बड़े शहरों और दूसरे राज्य जाने की जरूरत नहीं पड़े. फाउंडेशन द्वारा मुख्यमंत्री को बताया गया कि अजीम प्रेमजी झारखंड में शिक्षा के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र के विकास के लिए योजना बना रहे हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें