29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड विधानसभा में 1530 आश्वासन लंबित, स्पीकर ने जतायी चिंता, जानें बजट सत्र को लेकर क्या बनी रणनीति

Jharkhand News, Ranchi News, रांची : झारखंड विधानसभा का बजट सत्र आगामी 26 फरवरी, 2021 से शुरू हो रहा है. इससे पहले बुधवार को अध्यक्षीय कार्यालय कक्ष में विधानसभा के सदस्यों की बैठक आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने किया. इस दौरान बजट सत्र को सुचारू रूप से चलाने को लेकर सहमति बनी है. वहीं, सीएम हेमंत सोरेन ने राज्यहित से जुड़े मुद्दों पर सभी सदस्यों से सहयोग की अपील भी की.

Jharkhand News, Ranchi News, रांची : झारखंड विधानसभा में आगामी पंचम बजट सत्र को लेकर बुधवार (24 फरवरी, 2021) को सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधानसभा सदस्यों के बीच बैठक आयोजित हुई. विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो की अध्यक्षता में सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों के बीच मंत्रणा हुई. इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने सभी सदस्यों से राज्यवासियों के हितों से जुड़े मुद्दों पर सहयोग देने की अपील की है.

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र आगामी 26 फरवरी, 2021 से शुरू हो रहा है. इससे पहले बुधवार को अध्यक्षीय कार्यालय कक्ष में विधानसभा के सदस्यों की बैठक आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने किया. इस दौरान बजट सत्र को सुचारू रूप से चलाने को लेकर सहमति बनी है. वहीं, सीएम हेमंत सोरेन ने राज्यहित से जुड़े मुद्दों पर सभी सदस्यों से सहयोग की अपील भी की.

बैठक के दौरान विधानसभा सचिवालय की ओर से लंबित प्रश्न और आश्वासनों की सूची जारी की गयी. इस सूची के अनुसार, विधानसभा में अब तक 1530 आश्वासन लंबित है, जिस पर आश्वासन के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इतनी अधिक संख्या में लंबित आश्वासनों पर स्पीकर श्री महतो ने चिंता जाहिर की है.

Also Read: Naukri In Jharkhand : बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, अब इस कंपनी में हर साल 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार, झारखंड सरकार के साथ हुआ समझौता

स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने कहा कि 1530 आश्वासन लंबित होना और उन आश्वासनों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होना चिंता की बात है. बता दें कि विधायक अपने क्षेत्र की समस्या को प्रश्न के आलोक में सदन के नेता या प्रश्न से संबंधित विभागीय मंत्री को देते हैं. वहीं, सदन के नेता या संबंधित विभागीय मंत्री की ओर से उस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया जाता है.

इधर, बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभी माननीय सदस्यों से राज्यहित से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने की अपील की. साथ ही सदन सुचारू रूप से चले इसके लिए सीएम ने सभी सदस्यों से सहयोग की अपील भी की है. बैठक में स्पीकर और मुख्यमंत्री के अलावा संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम समेत सदन के सदस्यगण उपस्थित थे.

16 कार्य दिवस का होगा बजट सत्र

आगामी 26 फरवरी से शुरू हो रहा झारखंड विधानसभा का बजट सत्र आगामी 23 मार्च, 2021 तक चलेगा. इस दौरान 16 कार्य दिवस होंगे. आगामी 26 मार्च को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण होगा. वहीं, आगामी 3 मार्च को वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव सदन में झारखंड का बजट पेश करेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें