38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : चोरी मामले में बर्खास्त जवान दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार

थाना का स्टाफ बताकर धौंस जमाता था मुकेश वर्मा रांची/हटिया : जगन्नाथपुर थाना की पुलिस ने चोरी के आरोप में बर्खास्त पुलिस के जवान मुकेश वर्मा को गिरफ्तार किया है. वह सेक्टर दो धुर्वा अमर ज्योति मैदान क्वार्टर नंबर बी- 448 का रहनेवाला है. उसके खिलाफ जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में रहनेवाली एक युवती ने गुरुवार […]

थाना का स्टाफ बताकर धौंस जमाता था मुकेश वर्मा
रांची/हटिया : जगन्नाथपुर थाना की पुलिस ने चोरी के आरोप में बर्खास्त पुलिस के जवान मुकेश वर्मा को गिरफ्तार किया है. वह सेक्टर दो धुर्वा अमर ज्योति मैदान क्वार्टर नंबर बी- 448 का रहनेवाला है. उसके खिलाफ जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में रहनेवाली एक युवती ने गुरुवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.
युवती के अनुसार मुकेश वर्मा ने किशोरगंज स्थित बाइक के एक शोरूम में उसे काम दिलवाया था. इसी क्रम में वह युवती से मिलने सात दिसंबर 2019 को गया था.
इसके बाद आये दिन युवती के ऑफिस में पहुंच जाता था, तो कभी रास्ते में भी मिलता था. इसके बाद युवती को ऑफिस पहुंचाने और लाने लगा. एक दिन ऑफिस जाने के क्रम में युवती को जबरन अपनी कार में बैठा लिया आैर अपने घर ले गया. वहां चाकू के बल पर दुष्कर्म किया. फिर 11 फरवरी को भी रेप किया. इसी दौरान उसने युवती का अश्लील फोटो अपने मोबाइल में ले लिया था.
इसके बाद यह कहते हुए ब्लैकमेल करने लगा कि अगर घटना की जानकारी किसी को दी, तब वह उसके पूरे परिवार को मार देगा और अश्लील फोटो भी दिखा देगा. युवती के अनुसार ब्लैकमेल करने और डर की वजह से वह घटना की जानकारी किसी को नहीं दे पा रही थी. इस बात का फायदा उठाकर आरोपी उसका शोषण कर रहा था. उसने युवती से दो हजार रुपये भी लिये थे. आरोपी यह भी धमकी देता था कि अगर वह थाना जायेगी, तब पुलिस भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है.
इसके बाद पीड़िता ने घटना की जानकारी महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष महुआ माझी को दी, तब वह युवती व अन्य महिलाओं के साथ मामले की जानकारी देने जगन्नाथपुर थाना पहुंची. इसके बाद पुलिस ने युवती की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जगन्नाथपुर थाना प्रभारी के अनुसार थाना पहुंची एक और महिला मुकेश वर्मा पर यौन शोषण का आरोप लगा रही थी. लेकिन उसने शिकायत नहीं की है. मुकेश वर्मा झारखंड जगुआर में तैनात था
वह वाहन चोरी के केस में जेल जा चुका है. उसके आपराधिक कार्यों के कारण हीउसे बर्खास्त किया गया था. महुआ ने कहा कि मुकेश वर्मा की दो पत्नी है, जिसके कारण उसके खिलाफ पहले से केस चल रहा है. वह नौकरी लगाने के नाम पर कई लड़कियों को शिकार बना चुका है. इधर हटिया एएसपी का कहना है कि मुकेश वर्मा किस आरोप में कब बर्खास्त हुआ है इसके बारे में पता किया जा रहा है.
जगन्नाथपुर थाना में मुंशी था
मुकेश वर्मा पहले जगन्नाथपुर थाना में मुंशी के रूप में पदस्थापित था. वह वर्तमान में भी पुलिस के संपर्क में था. इसलिए वह धुर्वा और जगन्नाथपुर थाना के पुलिस अफसरों के लिए केस डायरी लिखने में सहयोग करता था. इस काम के लिए उसे पैसे मिलते थे. पुलिस के संपर्क में रहने के कारण वह वर्तमान में भी कई लोगों को थाना का ही स्टाफ बताकर धौंस जमाता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें