36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मंदी व महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का आंदोलन 23 से

रांची : आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या, बड़े पैमाने पर बंद होती औद्योगिक इकाइयां, पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस समेत सभी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमत के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस 23 जनवरी से आंदोलन करेगी. कार्यक्रमों को सफल बनाने को लेकर सोमवार को कांग्रेस भवन में प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में रणनीति बनायी […]

रांची : आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या, बड़े पैमाने पर बंद होती औद्योगिक इकाइयां, पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस समेत सभी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमत के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस 23 जनवरी से आंदोलन करेगी. कार्यक्रमों को सफल बनाने को लेकर सोमवार को कांग्रेस भवन में प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में रणनीति बनायी गयी. डॉ उरांव ने कहा कि भाजपा जनहित के मुद्दों से ध्यान भटका कर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण को तेज करने की साजिश रच रही है.
प्रवक्ता आलोक दुबे ने बताया कि कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर देशव्यापी आंदोलन करने का निर्णय लिया है. 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस पर कांग्रेस कार्यालय के बाहर स्थापित नेताजी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया जायेगा. 26 जनवरी को कांग्रेस भवन में झंडोतोलन के बाद दिन 11 बजे से संविधान का प्रस्तावना पढ़ा जायेगा. प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेसजनों को संविधान की रक्षा करने की शपथ दिलायेंगे. वहीं संविधान में निर्धारित मूल्यों-सिद्धांतो को भाजपा के वर्तमान नीतियों से कैसे खतरा है, इस पर प्रकाश डाला जायेगा.
30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मोरहाबादी स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जायेगा. बैठक में केशव महतो कमलेश, राजेश ठाकुर, राजेश गुप्ता, लाल किशोर नाथ शाहदेव, रवींद्र सिंह, जयशंकर पाठक, अमिताभ रंजन, सुशील वर्मा, जितेंद्र त्रिवेदी, अभिषेक साहु, संजीत यादव समेत कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें