39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मतगणना की तैयारी में जुटा रांची जिला प्रशासन

रांची : रांची जिला प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुट गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची ने 14 दिसंबर 2019 को पंडरा बाजार समिति प्रांगण में मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया. उनके साथ उपविकास आयुक्त, एसएसपी, सिटी एसपी, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, रांची जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाची पदाधिकारी एवं […]

रांची : रांची जिला प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुट गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची ने 14 दिसंबर 2019 को पंडरा बाजार समिति प्रांगण में मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया. उनके साथ उपविकास आयुक्त, एसएसपी, सिटी एसपी, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, रांची जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाची पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे. रांची जिला के दो विधानसभा क्षेत्रों में 7 दिसंबर और पांच विधानसभा क्षेत्रों में 12 दिसंबर को मतदान हुआ था.

इसे भी पढ़ें : चुनाव से पहले AJSU पार्टी की महिला उम्मीदवार डॉ स्टेफी टेरेसा मुर्मू के साथ पीए ने की मारपीट

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी सात विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाये गये काउंटिंग हाॅल का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि मतगणना को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी पूरी है. अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग काउंटिंग टेबल बनाये गये हैं. हमारी कोशिश होगी की जल्द से जल्द काउंटिंग की प्रक्रिया पूरी कर ली जाये. पोस्टल बैलेट की काउंटिंग आरओ टेबल पर होगी और संभवतः सुबह 8:30-9:00 बजे तक पहला रुझान आ जायेगा.

सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची ने पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम की सुरक्षा-व्यवस्था का भी जायजा लिया. पूरे परिसर का भ्रमण कर उन्होंने बारीकी से सुरक्षा का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये. यहां तक कि वह स्ट्रांग रूम के छप्पर पर भी गये और ऊपर से आसपास की स्थिति का जायजा लिया.

पंडरा बाजार समिति परिसर में त्रिस्तरीय सुरक्षा

पंडरा बाजार स्थित स्ट्रांग रूम की कड़ी सुरक्षा की जा रही है. सीआरपीएफ, जैप और जिला शस्त्र पुलिस द्वारा त्रिस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है. इसके अलावा स्ट्रांग रूम सहित पूरे परिसर में सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें