27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में चुनाव से पहले रुपये का खेल जारी, ऑल्टो कार से 5.20 लाख रुपये जब्त

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले रुपये का खेल जारी है. आरपीएसएफ की पहली बटालियन लुमडुंग असम ए कंपनी और चान्हो थाना की पुलिस ने मिलकर थाना क्षेत्र के मदरसा चौक के पास एक कार से 5.20 लाख (5 लाख 20 हजार) रुपये जब्त किये हैं. ऑल्टो कार (JH 01 AJ 1274) में ये […]

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले रुपये का खेल जारी है. आरपीएसएफ की पहली बटालियन लुमडुंग असम ए कंपनी और चान्हो थाना की पुलिस ने मिलकर थाना क्षेत्र के मदरसा चौक के पास एक कार से 5.20 लाख (5 लाख 20 हजार) रुपये जब्त किये हैं. ऑल्टो कार (JH 01 AJ 1274) में ये रुपये कहां से आये, किसके थे, किस काम के लिए और कहां ले जाये जा रहे थे, इसके बारे में कोई कुछ नहीं बता रहा. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें : मैंने बेहतर काम किया होगा, तो तमाड़ की जनता मुझे फिर से जरूर चुनेगी : विकास सिंह मुंडा

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चल रहे चेकिंग अभियान के दौरान राजधानी रांची के चान्हो में ये पैसे जब्त किये गये. जिस वक्त रुपये जब्त किये गये, उस वक्त थाना प्रभारी के साथ चान्हो के अंचल अधिकारी भी मौजूद थे. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों रांची जिला के ही तमाड़ थाना क्षेत्र के डोड़ेया मोड़ पर वाहन चेकिंग के दौरान जर्मनी, इंडोनेशिया, अमेरिका, ओमान, कतर, सऊदी अरब, स्विट्जरलैंड, कुवैत एवं यूरोप की मुद्रा में करीब 21 लाख रुपये बरामद हुए थे. स्विफ्ट डिजायर कार में ये रुपये भरे थे और कार (JH05 BN 0728) जमशेदपुर से रांची जा रही थी.

इसे भी पढ़ें : तमाड़ की जनता राजा पीटर से बहुत प्यार करती है, उन्हें क्षेत्र में देखना चाहती है : आरती कुमारी

इसके पूर्व, 22 नवंबर को पुलिस ने 1.09 करोड़ रुपये कैश जब्त की थी. पलामू जिले के डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक वाहन से 60 लाख और धनबाद जिले से स्पेशल टास्क फोर्स ने 49 लाख रुपये नकद जब्त किये थे. दोनों ही मामले में पैसे कार में छिपाकर ले जाये जा रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें