37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्‍कूल में मना शिक्षक दिवस, बच्‍चों के माता-पिता हुए सम्‍मानित

रांची : शिक्षक दिवस के अवसर पर डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल, बेड़ो में शिक्षक दिवस सह माता-पिता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत निदेशक कैलाश कुमार ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर की. इस अवसर पर बच्चों ने अपने माता-पिता को आरती दिखाकर तिलक लगाया और बैज पहनाकर सम्मानित किया. […]

रांची : शिक्षक दिवस के अवसर पर डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल, बेड़ो में शिक्षक दिवस सह माता-पिता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत निदेशक कैलाश कुमार ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर की. इस अवसर पर बच्चों ने अपने माता-पिता को आरती दिखाकर तिलक लगाया और बैज पहनाकर सम्मानित किया. बच्चों ने अपने माता-पिता और गुरुजनों के सम्‍मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये.

मौके पर स्कूल के निदेशक ने कहा कि विद्यालय में इस वर्ष शिक्षक दिवस के साथ-साथ माता-पिता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, क्योंकि बच्चों के प्रथम गुरु उनके माता-पिता ही होते हैं. बच्चों को अपने माता-पिता के महत्व को समझना चाहिए और अभिभावकों से भी कहा कि बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शिक्षा के साथ-साथ संस्कार का भी होना अतिआवश्यक है. बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए अभिभावकों और शिक्षकों को मिलकर कार्य करना चाहिए.

अपने बच्चों के लिए धन संग्रह करने से ज्यादा महत्वपूर्ण ज्ञान का संग्रह करना है, क्योंकि ज्ञान एस ऐसा धन है, जिसे कोई छीन नहीं सकता. कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक अमित कुमार, प्रमोद कुमार, डेविड कुजूर, सुनील किंडो, श्रवण कुमार, पंकज पांडे, रवि सिंह, अनिता, यशोदा, सोमा सरकार, आरती, सुमति, निर्मला लकड़ा एवं सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं कक्षा 8 के सभी छात्र-छात्राओं का अहम योगदान रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें