26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : रिम्स के नये हॉस्टल में खाने के लिए 5100 ज्यादा देने होंगे

रांची : रिम्स में नवनिर्मित 500 बेड के छात्रावास में खाने की व्यवस्था का जिम्मा नयी एजेंसी को देने की तैयारी की जा रही है. नयी एजेंसी ने छात्राओं के एक दिन में तीन बार खाना देने के लिए 250 रुपये निर्धारित किये हैं. इस हिसाब से छात्राओं को हर महीने 7500 रुपये देने होंगे. […]

रांची : रिम्स में नवनिर्मित 500 बेड के छात्रावास में खाने की व्यवस्था का जिम्मा नयी एजेंसी को देने की तैयारी की जा रही है. नयी एजेंसी ने छात्राओं के एक दिन में तीन बार खाना देने के लिए 250 रुपये निर्धारित किये हैं. इस हिसाब से छात्राओं को हर महीने 7500 रुपये देने होंगे. जबकि पुराने गर्ल्स हॉस्टल में रहने पर छात्राओं को मेस में 80 रुपये के हिसाब से एक महीने के लिए 2400 रुपये ही देने पड़ते थे.
मेस का खर्च अचानक बढ़ जाने पर छात्राओं ने अपना विरोध दर्ज कराया है. एक छात्रा ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि नयी एजेंसी द्वारा मेस संचालित करने से हम पर हर महीने 5100 रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. इसकी जानकारी स्टूडेंट वेलफेयर कमेटी को दी गयी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है.
छात्रावास का उदघाटन हो गया है. एमबीबीएस में नये सत्र की छात्राएं आने वाली हैं, इसलिए सीनियर को नये छात्रावास में शिफ्ट कराया जा रहा है. बेड और मेस की समस्या का निदान शीघ्र ही कर लिया जायेगा.
डॉ दिनेश कुमार सिंह, निदेशक रिम्स
नये हॉस्टल में बेड की भी समस्या छात्राओं को ही खरीदने को कहा
छात्राओं ने हॉस्टल के कमरे में बेड को लेकर भी विरोध जताया है. दरअसल, प्रबंधन ने छात्राओं को अपने स्तर पर बेड खरीदने को कहा है. यह नोटिस जारी किया गया है कि बेड की खरीद प्रबंधन कर रहा है, लेकिन इसमें अभी समय लगेगा.
ऐ,से में सस्ता बेड खरीद लें, जब रिम्स बेड मुहैया करायेगा, तो अपना बेड गरीबों में दान कर दीजिएगा. छात्राओं का कहना है कि प्रबंधन द्वारा बार-बार हॉस्टल बदला जा रहा है. पीजी नीट की परीक्षा जनवरी में है, हम हॉस्टल शिफ्टिंग से परेशान हैं. हालांकि, सूत्र बताते हैं कि प्रबंधन ने छात्राओं को फर्श पर बिस्तर बिछाकर फिलहाल रहने को कहा है. शीघ्र ही बेड की व्यवस्था की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें