32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : कॉलेज में महिला कर्मियों की पोशाक व लिपस्टिक पर कमेंट करते हैं शिक्षक

रांची : जेएन कॉलेज धुर्वा के एक शिक्षक पर कॉलेज की महिला कर्मियों द्वारा लगाया गया अभद्र व्यवहार का अारोप जांच कमेटी ने सही पाया है. कॉलेज से प्राप्त शिकायत के आधार पर रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश पांडेय ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी. कमेटी के सदस्यों ने जांच के लिए कॉलेज […]

रांची : जेएन कॉलेज धुर्वा के एक शिक्षक पर कॉलेज की महिला कर्मियों द्वारा लगाया गया अभद्र व्यवहार का अारोप जांच कमेटी ने सही पाया है. कॉलेज से प्राप्त शिकायत के आधार पर रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश पांडेय ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी. कमेटी के सदस्यों ने जांच के लिए कॉलेज की महिला शिक्षक, कर्मचारी व अन्य लोगों से बात की. कमेटी के सदस्य कई बार कॉलेज गये. जांच के क्रम में संबंधित लोगों से अलग-अलग बात की.
जांच कमेटी को बताया गया कि शिक्षक महिला कर्मियों पर अभद्र टिप्पणी करते हैं. महिलाओं की पोशाक, लिपस्टिक को लेकर भी टिप्पणी की बात जांच कमेटी को बतायी गयी.
कॉलेज की महिला शिक्षक व कर्मचारियों का बयान कमेटी ने रिकॉर्ड भी किया है. कुछ कर्मियाें ने लिखित में अपनी बात कमेटी के समक्ष रखी है. कमेटी ने जांच पूरी कर ली है. रिपोर्ट तैयार की जा रही है. कमेटी जल्द ही अपनी रिपोर्ट विश्वविद्यालय प्रशासन को सौंप देगी. कमेटी में डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा, प्रोक्टर डॉ दिवाकर मिंज व वीमेंस ग्रीवांस सेल की डॉ रेणु दीवान शामिल थीं.
विवाद की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित
रांची विवि मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ रेणु दीवान व विभाग की शिक्षक रेणु कुमार के बीच हुए विवाद की जांच के लिए रांची विश्वविद्यालय प्रशासन ने चार सदस्यीय कमेटी गठित की है.
कमेटी में डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा, रांची महिला कॉलेज की प्राचार्या डॉ मंजु सिन्हा, मानविकी संकाय की डीन डॉ सरस्वती मिश्रा, सामाजिक विज्ञान संकाय के डीन डॉ आरके चौधरी शामिल हैं. कमेटी को जांच कर जल्द अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है.
शुल्क बढ़ोतरी के लिए आज होगी कमेटी की बैठक
रांची विश्वविद्यालय में शुल्क बढ़ोतरी को लेकर गठित कमेटी की बैठक शनिवार को होगी. बैठक में पिछले दिनों वित्त समिति की हुई बैठक में शुल्क बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया था.
शुल्क बढ़ोतरी के लिए कमेटी विश्वविद्यालय के वित्त सलाहकार की अध्यक्षता में गठित की गयी है. कमेटी में वित्त पदाधिकारी केके वर्मा, डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा, रामलखन सिंह यादव कॉलेज के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार और हरी उरांव शामिल हैं. रां
ची विवि में स्नातक स्तर पर 14 रुपये व पीजी स्तर पर 16 रुपये प्रतिमाह शुल्क लिया जाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन विषयों में प्रायोगिक कक्षा होती है, उनका शुल्क अन्य विषयों की तुलना में अधिक हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें