1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. full rights should be secured in the business of land srn

जमीन के बदले उद्योग-धंधों में पूर्ण अधिकार सुरक्षित हो

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रामगढ़ : विस्थापित प्रभावित संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को गेगदा गांव में हुई. बैठक की अध्यक्षता आदित्य नारायण प्रसाद ने की. संचालन किशोर कुमार महतो ने किया. बैठक में लोगों ने उनकी जमीन पर लगने वाले उद्योग-धंधों में उनका अधिकार पूर्ण रूप से सुरक्षित करने की मांग की. कहा कि पतरातू में पीवीयूएनएल द्वारा लगाये जा रहे चार हजार मेगावाट पावर प्लांट में यहां के विस्थापित प्रभावित लोगों को रोजगार का पर्याप्त अवसर मिले.

प्रखंड क्षेत्र में उद्योग-धंधों का स्वागत करते हैं, लेकिन उसमें हमारा अधिकार भी मिलना चाहिए. बैठक में बताया गया कि 23 सितंबर को हुई त्रिपक्षीय वार्ता के अनुरूप 25 गांवों में सर्वे का कार्य चल रहा है. इसकी सूची शीघ्र तैयार की सीओ को सौंपी जायेगी, ताकि सीओ के माध्यम से वह पीवीयूएनएल तक पहुंच सके.

बैठक में लोगों ने आपसी एकता बनाये रखने व किसी के बहकावे में नहीं पड़ने का निर्णय लिया गया. मोर्चा के अध्यक्ष आदित्य नारायण प्रसाद ने कहा कि जब तक 25 गांव के बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल जाता, मोर्चा अपने संघर्ष को आगे बढ़ाता रहेगा. प्रखंड क्षेत्र में वैसे सभी सरकारी व गैरसरकारी उद्योग-धंधे,

जिसमें ग्रामीणों की जमीन गयी है, उस मामले पर भी आंदोलन की रूपरेखा बनायी जायेगी. बैठक में कुमेल उरांव, विजय मुंडा, प्रदीप महतो, अलीम अंसारी, भरत मांझी, भुनेश्वर महतो, कौलेश्वर महतो, राजाराम प्रसाद, अब्दुल अंसारी, हरि सिंह, मो असलम, भगवान सिंह, सुनील कुमार, राखी मुंडा, मो अब्बास, नरेश पाहन, लालू महतो, बासुदेव महतो, रिंकू देवी, असवा देवी, शीला देवी, किरण देवी, सरिता देवी, माला देवी, उर्मिला देवी, बसंती देवी, चिंता देवी उपस्थित थे.

POSTED BY : SAMEER ORAON

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें