1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. palamau police arrested two jjmp naxalites going to collect levy from mukhia mtj

मुखिया से लेवी वसूलने जा रहे जेजेएमपी के दो उग्रवादी को पलामू पुलिस ने किया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुखिया से लेवी वसूलने जा रहे जेजेएमपी के दो उग्रवादी को पलामू पुलिस ने किया गिरफ्तार.
मुखिया से लेवी वसूलने जा रहे जेजेएमपी के दो उग्रवादी को पलामू पुलिस ने किया गिरफ्तार.
Prabhat Khabar

चैनपुर (पलामू) : पलामू पुलिस ने जेजेएमपी के दो उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये उग्रवादियों में पलामू के रामगढ़ थाना क्षेत्र के सेरका गांव के डब्लू सिंह और उलमान गांव के अखिलेश सिंह शामिल है. सदर एसडीपीओ के विजय शंकर ने सोमवार चैनपुर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पत्रकारों को यह जानकारकी दी.

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रविवार को झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के दो उग्रवादी बांसडीह खुर्द पंचायत की मुखिया सुशीला देवी से लेवी वसूलने आ रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर एसडीपीओ के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया.

उन्होंने बताया कि इस टीम में पुलिस निरीक्षक राजीव रंजन शाही, रामगढ़ के थाना प्रभारी आशीष खाखा व अन्य शामिल थे. टीम ने बांसडीह खुर्द के कोयल नदी पुल के पास दोनों उग्रवादियों को धर दबोचा. तलाशी लेने के दौरान उग्रवादियों के पास से एक देसी पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, नक्सली संगठन जेजेएमपी के 6 पोस्टर के साथ-साथ एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया.

पूछताछ में दोनों उग्रवादियों ने बताया कि वे लोग मुखिया से लेवी की वसूली करने जा रहे थे. संगठन की गतिविधियों के बारे में भी इन दोनों ने कुछ अहम जानकारी दी है. इनसे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस मे चैनपुर के थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा भी मौजूद थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें