16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मन की बात का 100वां एपिसोड: विधायक डॉ शशिभूषण मेहता ने मोटे अनाज उपजाने वाले किसानों को किया सम्मानित

किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन कुमार साहू ने कहा कि पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम जन आंदोलन बन गया है. जैविक खेती व मोटे अनाज को बढ़ावा देने के लिए किसानों को प्रेरित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री किसानों के आर्थिक विकास के लिए प्रत्यनशील हैं.

नीलांबर-पीतांबरपुर (पलामू): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के 100वें एपिसोड को लेकर पलामू जिले के नीलांबर-पीतांबरपुरप्रखंड कार्यालय परिसर में पांकी विधानसभा स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसकी अध्यक्षता विधायक डॉ शशिभूषण मेहता ने की. संचालन अधिवक्ता लालू प्रसाद यादव ने किया. विधायक ने अतिथियों को पांच-पांच किलो गुड़ से भरी टोकरी व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया. मन की बात कार्यक्रम में बड़ी संख्या में किसान शामिल हुए. इस दौरान मोटा अनाज उपजाने वाले 1500 किसानों को सम्मानित किया गया.

मुख्य अतिथि किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन कुमार साहू ने कहा कि पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम जन आंदोलन बन गया है. जैविक खेती व मोटे अनाज को बढ़ावा देने के लिए किसानों को प्रेरित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री किसानों के आर्थिक विकास के लिए प्रत्यनशील हैं. विधायक डॉ शशिभूषण मेहता ने कहा कि पीएम मोदी के मन की बात के इस एपिसोड ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. यह आम लोगों के साथ एक भावनात्मक जुड़ाव है. मन की बात के माध्यम से प्रधानमंत्री ने देशवासियों का दिल जीतने का काम किया है. कार्यक्रम में पांकी विधानसभा क्षेत्र की 65 पंचायतों के 1500 वैसे किसानों को सम्मानित किया गया, जो जैविक खेती कर मोटे अनाज मड़ुआ, कोदो आदि उपजाते हैं. सभी किसानों को धोती, कुर्ता, गमछा देकर सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम को भाजपा नेता लाल सूरज, राजेश कुशवाहा वैभव सिंह, अजय दुबे, राजीव नाथ शाहदेव, विजय कुमार, सुधांशु सिंह, पंकज शर्मा, प्रसिद्ध सिंह आदि ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर उप प्रमुख कुसुम लता देवी, विधायक प्रतिनिधि प्रकाश मेहता, छोटे लाल सोनी, संजय चंद्रवंशी, राजेंद्र यादव, चुनमुन पांडेय, विभिन्न पंचायत के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य सहित भाजपा के सभी मंच, मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें