1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. awareness campaign started in bhandra bazar of lohardaga srn

लोहरदगा के भंडरा बाजार में चला जागरूकता अभियान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Lohardaga News
Lohardaga News
प्रतीकात्मक तस्वीर.

मंगलवार को अंचल अधिकारी दिनेश गुप्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी पवन महतो ने कोरोना को देखते हुए अधिक से अधिक टीकाकरण कराने को लेकर उपायुक्त के दिशा निर्देश पर टीकाकरण अभियान चलाया. इस दौरान सभी लोगों को टीकाकरण कराने एव लोगों से मास्क लगाने की बात कही. बीडीओ ने कहा कि सबसे ज्यादा दुकानदारों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है. जिनके पास तरह तरह के ग्राहक आते जाते हैं.

उन्होने कहा आज केवल चेतावनी दी जा रही है. अगले सप्ताह से बिना मास्क वाले पर कानूनी करवाई के साथ जुर्माना भी वसूला किया जायेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी भले ही कम हुआ था, पर खत्म नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि सभी लोग कोविड 19 के नियमों का पालन करें. ताकि बीमारी आप तक नहीं पहुंचे.

उन्होंने प्रखंडवासियो से कहा है कि टीकाकरण के बाद भी मास्क जरूर लगाइये तथा दो गज की दूरी एवं सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें. साप्ताहिक बाजार में पदाधिकारियों ने कोविड नियमों का पालन नही करनेवालो दर्जनों लोगों को उठक बैठक करते हुए कड़ी फटकार भी लगायी. इस मौके पर राजस्व निरीक्षक भीषम कुमार, अभिनाश कुमार, अबुल हसन, रउफ अंसारी, उदय महतो, परमेश सिंह, बीरबल महली एवं अन्य स्वस्थ कर्मी मौजूद थे.

बसिया में 346 लोगों को लगा टीका : बसिया. प्रखंड में मंगलवार को विशेष कोरोना टीकाकरण शिविर में 346 लोगों को टीका दिया गया. जिसमें 18 वर्ष के ऊपर एक भी टीका नहीं मिला. वहीं 45 वर्ष के ऊपर पहला टीका 315 लोगों एवं दूसरा टीका 31 लोगों को दिया गया. बीडीओ ने शिविर का निरीक्षण किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें