28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आउटसोर्सिंग कर्मचारी धरना पर

किस्को/लोहरदगा : राइडर सिक्यूरिटी एजेंसी के तहत आउटसोर्सिंग में विभिन्न पदों पर कार्यरत कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन धरना दिया है. उन लोगों ने मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को आठ सूत्री मांगों के साथ ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि उसके बाद भी कर्मचारियों का वेतन भुगतान नहीं हुआ, तो आत्मदाह करने पर कर्मचारी मजबूर होंगे. आउटसोर्सिंग कर्मियों ने […]

किस्को/लोहरदगा : राइडर सिक्यूरिटी एजेंसी के तहत आउटसोर्सिंग में विभिन्न पदों पर कार्यरत कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन धरना दिया है. उन लोगों ने मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को आठ सूत्री मांगों के साथ ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि उसके बाद भी कर्मचारियों का वेतन भुगतान नहीं हुआ, तो आत्मदाह करने पर कर्मचारी मजबूर होंगे.
आउटसोर्सिंग कर्मियों ने आवेदन में कहा है कि सितंबर माह 2018 से 6 जून 2019 तक का वेतन भुगतान नहीं किया गया है. और ना ही ईपीएफ का नंबर दिया जा रहा है. जिस कारण हम लोगों की भुखमरी की स्थिति हो गयी है. हम लोग सभी आउटसोर्सिंग दैनिक अल्प वेतनभोगी कर्मी हैं. तथा वेतन पर ही आश्रित हैं हमारे बच्चों को स्कूल में फीस बाकी होने के कारण स्कूल प्रबंधक के द्वारा बार बार सूचना दी जा रही है कि फीस नहीं जमा करने पर बच्चों को स्कूल से निकाल दिया जायेगा.
राशन दुकानदार के द्वारा उधार राशन देना बंद कर दिया गया. पिछले कई महीनों का उधार होने का कारण वेतन नहीं मिलना है. इसके बावजूद हम सभी कर्मी अपने कार्यों का निर्वहन निष्ठा पूर्ण करते आ रहे हैं. अभी तक हम लोगों का वेतन भुगतान करने का किसी तरह की कोई पहल हो रही है. इसके पूर्व में भी उपायुक्त एवं सिविल सर्जन से वार्ता के क्रम में कई बार जल्द से जल्द वेतन भुगतान का आश्वासन मिलता आया है. परंतु वेतन मिलना कोसों दूर है.
इस संदर्भ में उन्होंने कहा है कि यदि हमारी परिस्थितियों को देखते हुए जल्द से जल्द बकाया वेतन का एकमुश्त भुगतान नहीं किया गया. तो सभी आउटसोर्सिंग कर्मी स्वास्थ्य केंद्र के समीप आत्मदाह करने पर मजबूर हो जायेंगे. जिसकी जवाबदेही स्वास्थ्य विभाग की होगी. इधर अस्पताल में मरीजो की भारी भीड़ देखी जा रही है. जिसको इंजेक्शन का डोज पता नहीं, उससे फार्मेसी संभलवाया जा रहा है. ड्रेसर रूम में सफाई कर्मी से काम करवाया जा रहा है.
जहां तक पर्ची भी सफाई कर्मी संभाल रहे है. इस संदर्भ में चिकित्सा प्रभारी का कहना है कि आउटसोर्सिंग कर्मियों के जाने से अस्पताल को कोई फर्क नही पड़ता है. मौके पर दानिश अख्तर, दीपक कुमार नायक, सतमणि कुमारी, श्वाती मिंज, संगीता केरकेट्टा, कृष्णा रजवार, पुष्पा उरांव, सीतामुनि उरांव, अभिषेक प्रभात, शीला देवी, मुर्शिद खान, पारो देवी, रोपा उरांव, श्याम भगत, पंचमणि लकड़ा, मनोज उरांव, मंजू उरांव, मनु उरांव, संतोषी देवी, रेखा कुमारी, अशामनी बखला, शशि कुमारी, रेहान अंसारी, पूनम कुमारी, विशाल राम, जगतारणी कुमारी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें