1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. school open quit online rally jean dreze said hemant soren government is conspiring against the poor grj

स्कूल खोलो-ऑनलाइन छोड़ो रैली में प्रो ज्यां द्रेज ने क्यों कहा कि हेमंत सरकार गरीबों के खिलाफ कर रही है साजिश

प्रो ज्यां द्रेज ने कहा कि जब सब कुछ चालू है तो स्कूल क्यों बंद है. बड़े लोगों के बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. सरकार गरीब के बच्चों को अनपढ़ बना कर रखना चाहती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: रैली में शामिल प्रो ज्यां द्रेज
Jharkhand News: रैली में शामिल प्रो ज्यां द्रेज
प्रभात खबर

Jharkhand News: प्रो ज्यां द्रेज ने झारखंड के लातेहार जिले के मनिका प्रखंड मुख्यालय में ग्राम स्वराज अभियान के तत्वावधान में आयोजित स्कूल खोलो-ऑनलाइन छोड़ो रैली को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार गरीबों के खिलाफ साजिश कर रही है. छोटे बच्चों के स्कूलों को नहीं खोलकर गरीब परिवार के साथ अन्याय कर रही है. उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता स्कूल खोलना चाहती है, तो सरकार स्कूल खोलने पर विचार क्यों नहीं कर रही है.

झारखंड के लातेहार जिले के मनिका में ग्राम स्वराज अभियान के तत्वावधान में स्कूल खोलो-ऑनलाइन छोड़ो रैली निकाली गयी. इसे प्रो ज्यां द्रेज ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दो साल से बच्चे स्कूल नहीं गये हैं और पहले से पढ़ी चीजों को भी भूलते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना का खतरा भी कम है. बावजूद इसके स्कूल नहीं खोला जा रहा है, जबकि बड़े-बड़े मॉल खुल रहे हैं और खचाखच भरे स्टेडियम में मैच हो रहा है. इतना ही नहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री शुक्रवार को पलामू के एक स्टेडियम में हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों के साथ कार्यक्रम कर रहे हैं.

प्रो ज्यां द्रेज ने कहा कि जब सब कुछ चालू है तो स्कूल क्यों बंद है. बड़े लोगों के बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. सरकार गरीब के बच्चों को अनपढ़ बना कर रखना चाहती है. इससे पहले बालक उच्च विद्यालय से एक रैली निकाली गयी. रैली शहर के मुख्य पथ होते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंची. प्रखंड कार्यालय में रैली में शामिल बच्चे व ग्रामीणों ने स्कूल खोलो-ऑनलाइन छोड़ो के नारे लगाये.

रिपोर्ट: चंद्रप्रकाश सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें