38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Naxal News: लातेहार में जेजेएमपी उग्रवादियों का तांडव, कोयला ढोने वाली एजेंसी को दी ये चेतावनी

Naxal News: झारखंड के लातेहार में एक बार फिर उग्रवादियों ने उत्पात मचाया है. जेजेएमपी के उग्रवादियों ने लातेहार जिले की तुबेद कोलयरी से कोयला ले जा रही पांच हाइवा में तोड़फोड़ की.

Naxal News| लातेहार, चंद्रप्रकाश : झारखंड के लातेहार में एक बार फिर उग्रवादियों ने उत्पात मचाया है. जेजेएमपी के उग्रवादियों ने लातेहार जिले की तुबेद कोलयरी से कोयला ले जा रही पांच हाइवा में तोड़फोड़ की. हाइवा के शीशों को तोड़ दिया. उग्रवादी संगठन के सदस्यों ने कोयला ढुलाई करने वाली कंपनी से कहा है कि संगठन से बिना बात किये कोयले की ढुलाई न करें. अगर ऐसा किया, तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

लातेहार के मुरूप गांव में जेजेएमपी उग्रवादियों ने मचाया उत्पात

लातेहार सदर थाना क्षेत्र के मुरूप गांव के पास जेजेएमपी उग्रवादियों ने शनिवार (17 फरवरी) की रात कोयला परिवहन में लगे हाइवा को निशाना बनाकर जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान उग्रवादियों ने 5 गाड़ियों में तोड़फोड़ की. इन उग्रवादियों ने ड्राइवरों के साथ मारपीट भी की.

8 हथियारबंद उग्रवादियों ने वाहनों को रोका

जानकारी के अनुसार सामान्य दिनों की तरह शनिवार की रात भी तुबेद कोलियरी से बालूमाथ कोल साइडिंग तक कोयला परिवहन के लिए हाइवा वाहन चल रहे थे. इसी दौरान जेजेएमपी के 8 हथियारबंद उग्रवादी मुरूप गांव के नदी टोला के पास पहुंचे और वाहनों को रोक दिया.

Also Read : झारखंड: 10 लाख के इनामी भाकपा माओवादी जोनल कमांडर लालदीप गंझू ने किया सरेंडर, 20 साल में संगठन में था एक्टिव

उग्रवादियों ने 5 हाइवा के शीशे तोड़े, 5 हाइवा के चाबी ले गए

इन उग्रवादियों ने 5 हाइवा के शीशे तोड़ दिये और 5 हाइवा की चाबी अपने साथ ले गये. इसके अलावा दो ट्रकों पर लोड कोयले को सड़क पर बिखेर दिया. इस दौरान नक्सलियों ने ड्राइवरों को धमकी देते हुए कहा कि कोयले की ढुलाई बंद रखो, नहीं तो परिणाम भुगतना पड़ेगा.

वाहन चालकों में डर का माहौल

इस घटना के बाद वाहन चालकों में डर का माहौल है. इस घटना के बाद से यह कयास लगाया जा रहा है कि कोलियरी से लेवी वसूली के उद्देश्य से इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है.

Also Read : झारखंड: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ट्रेनों में लूटपाट करनेवाले गिरोह का खुलासा,दो महिला समेत 15 अपराधी अरेस्ट

पुलिस टीम मौके पर पहुंची

उग्रवादियों के हमले की सूचना मिलने के बाद रविवार सुबह पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने पूरे मामले की जांच की. पुलिस अधिकारियों ने चालकों से भी पूछताछ की. इस संबंध में पूछे जाने पर लातेहार एसडीपीओ अरविंद कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है.

अपराधियों को जल्द कर लिया जाएगा गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल सभी अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा. पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें