1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. movement warning for not starting colliery smr

कोल परियोजना शुरू नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

चंदवा : पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत झारखंड खनिज मजदूर संघ के बैनर तले जेएसएमडीसी द्वारा संचालित सिकनी कोल परियोजना को शुरू कराने को लेकर कोलियरी परिसर में बैठक हुई. अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष सतेंद्र प्रसाद यादव ने की. बैठक में काफी संख्या में मजदूर, लोडर, चालक-उपचालक समेत अन्य लोग मौजूद थे. तमाम लोगों ने एक स्वर में बंद पड़े सिकनी कोलयरी को फिर से शुरू कराने को लेकर आवाज बुलंद की.

अध्यक्ष ने कहा कि सिकनी कोलियरी इस क्षेत्र के लोगों के लिए जीवन-मरण का विषय है. इसके बंद होने से प्रत्यक्ष रूप से करीब 12 हजार लोग प्रभावित हो रहे हैं. ट्रक मालिक, डीओ होल्डर्स पर टैक्स का बोझ बढ़ रहा है. इस क्षेत्र के मजदूर पलायन को मजबूर हैं. कोलियरी होकर भी स्थानीय लोग निगम की लापरवाही के कारण बेरोजगार बैठे हैं.

कहा कि यह बैठक एक संकेत मात्र है. तत्काल कोलियरी खोलने को लेकर पहल नहीं की गयी तो जोरदार आंदोलन शुरू किया जायेगा. बैठक को रवि डे, शैलेंद्र प्रसाद सिंह समेत अन्य लोगों ने भी संबोधित किया. बैठक के बाद तमाम लोग परियोजना कार्यालय पहुंचे.

सांकेतिक रूप से प्रदर्शन किया. संघ के प्रतिनिधिमंडल ने खान प्रबंधक उमेश प्रसाद सिंह व रेजिंग ठेकेदार केसी इंटरप्राइजेज के प्रतिनिधि से मुलाकात कर कोलियरी को जल्द से जल्द शुरू कराने की बात कही. बताते चलें कि निगम व ठेकेदार के बीच कुछ मामले के कारण कोलयरी नहीं खुल पा रहा है. उनमें तालमेल की कमी के कारण स्थानीय मजदूर प्रभावित हो रहे हैं.

संघ ने एक सप्ताह पूर्व प्रबंध निदेशक, निगम, झारखंड सरकार, उपायुक्त, पुलिस अधिक्षक, विधायक, सांसद समेत अन्य लोगों को कोलियरी खुलवाने को लेकर पत्र भी प्रेषित किया था. मौके पर राजनाथ उरांव, रामलाल यादव, विजय साव, शैलेश सिंह, अर्जुन राम, मुनेश्वर राम, लालबिहारी यादव, महेश राम, मोजिम अंसारी, रघुबीर सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें