28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन कार्यक्रम 10 जुलाई से

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत जुलाई व अगस्त माह में बीपीएलधारी हिंदू, मुस्लिम व ईसाई धर्मावलंबियों को गोवा, द्वारिका-सोमनाथ, अजमरे शरीफ-आगरा व फतेहपुर सिकरी का भ्रमण कराया जायेगा.

लातेहार. मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत जुलाई व अगस्त माह में बीपीएलधारी हिंदू, मुस्लिम व ईसाई धर्मावलंबियों को गोवा, द्वारिका-सोमनाथ, अजमरे शरीफ-आगरा व फतेहपुर सिकरी का भ्रमण कराया जायेगा. इसके लिए जिला पर्यटन नोडल पदाधिकारी सह जिला खेल पदाधिकारी संजीत कुमार ने जिले के सभी बीडीओ से इस योजना के तहत बीपीएल श्रेणी के लाभुक तीर्थ यात्रियों की सूची उपलब्ध कराने का आग्रह किया है. उन्होंने बताया कि 10 जुलाई को तीर्थ यात्री हटिया से गोवा के लिए रवाना होंगे. वहीं 20 जुलाई को हटिया से द्वारिका-सोमनाथ व दो अगस्त को हटिया से अजमेर-फतेहपुर सिकरी-आगरा के लिए यात्रा निकलेगी. उन्होंने वैसे प्रखंड जहां से पूर्व में एक भी तीर्थयात्री यात्रा पर नहीं निकले हैं, उन प्रखंडों से सूची अपेक्षित की गयी है. इसके तहत बालुमाथ, बारियातू, बरवाडीह, चंदवा, गारू, लातेहार, महुआडांड़, मनिका से दो-दो तथा हेरहंज व सरयू से एक-एक लाभुकों की सूची मांगी है. तीर्थ यात्रियों की उम्र 60 वर्ष से अधिक और झारखंड का स्थायी निवासी होना चाहिए. तीर्थ यात्री को बीपीएल श्रेणी को होना चाहिए और उन्होंने पहले इस योजना का लाभ नहीं लिया हो. उन्होंने बताया कि योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन निकटम प्रखंड, अनुमंडल या उपायुक्त कार्यालय में विहित प्रपत्र में आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, बिजली बिल, मतदाता पहचान पत्र या किसी अन्य एक पहचान पत्र संलग्न कर समय से पहले जमा किया जा सकता है. तीर्थ यात्रियों का चयन जिला स्तरीय प्रबंधन समिति के द्वारा किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें