1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. coronavirus update koderma 50 oxygen dedicated covid health center ready in sadar hospital district administration gave many instructions srn

कोडरमा सदर अस्पताल में 50 ऑक्सीजनयुक्त डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर तैयार, जिला प्रशासन ने दिये कई निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सदर अस्पताल में 50 ऑक्सीजनयुक्त डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर तैयार
सदर अस्पताल में 50 ऑक्सीजनयुक्त डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर तैयार
सांकेतिक तस्वीर

कोडरमा बाजार : जिले में कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण से निबटने के लिए ऑक्सीजनयुक्त बेड की उपलब्धता बढ़ायी जा रही है. इसी कड़ी में सदर अस्पताल में 50 ऑक्सीजनयुक्त बेड से लैश डीसीएचसी ( डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर ) बनाया गया है. गुरुवार को डीसी व अन्य अधिकारियों ने डीसीएचसी का औचक निरीक्षण कर सेंटर में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली. डीसी ने सिविल सर्जन को 24×7 (चिकित्सक, नर्स व अन्य) चिकित्सकों व नर्सों के साथ-साथ अन्य कर्मियों को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया.

डीसी ने बताया कि सदर अस्पताल में बनाये गये डीसीएचसी में 50 बेड की सुविधा के साथ-साथ तीन वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की गयी है. इसके संचालन को लेकर डॉक्टरों को प्रशिक्षित भी किया गया है. उन्होंने बताया कि यहां 50 ऑक्सीजनयुक्त बेड के अलावा तीन वेंटिलेटर और दो बेड ऑक्सीजन कॉन्सोट्रेट की व्यवस्था की गयी है. 10 जंबो सिलिंडर और 35 बी टाइप वाले सिलेंडर युक्त बेड की भी सुविधा बहाल की गयी है.

आने वाले समय में पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था की जायेगी. इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है. उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में जिले में सरकारी और निजी अस्पतालों को मिला कर करीब 200 ऑक्सीजनयुक्त बेड जिले में उपलब्ध है. जल्द ही 50 बी टाइप ऑक्सीजनयुक्त बेड उपलब्ध करवाने को लेकर निर्देश दिया गया है. मौके पर डीसी के अलावा डीडीसी आर रॉनिटा, सीएस डॉ एबी प्रसाद, डॉ शरद कुमार आदि मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें