1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khalari
  5. rescuers arrived in 10 minutes on the report of the accident

दुर्घटना की सूचना पर 10 मिनट में पहुंचे बचावकर्मी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

डकरा : कोयला खदान के 32 नंबर पंप हाउस के पास हुआ मॉकड्रिल प्रतिनिधि4डकराडकरा कोयला खदान के 32 नंबर पंप हाउस के नजदीक एक पंप खलासी के पानी में डूब जाने की खबर से पूरे एरिया में अफरा-तफरी मच गयी. खदान में काम करनेवाले लोग घटनास्थल की ओर जाने लगे. रेस्क्यू स्टेशन का इमरजेंसी सायरन बजने लगा. अस्पताल की टीम को बुलाया गया और अलर्ट रहने की सूचना दी गयी.

सूचना मिलते ही जब 10 मिनट के अंदर रेस्क्यू और हॉस्पिटल की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी, तब डकरा परियोजना प्रबंधन ने जानकारी दी कि यह एक मॉक ड्रिल था. जिसके माध्यम से खान बचाव केंद्र चूरी और सेंट्रल अस्पताल डकरा की तैयारियों का जायजा लिया गया है. इस सूचना के बाद ऑपरेशन के लिए पहुंची पूरी टीम ने राहत की सांस ली.

इस संबंध में डकरा परियोजना प्रबंधन ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण खदान में कुछ जगहों पर पानी भर रहा है. लेकिन उसे निकालने की प्रक्रिया लगातार चल रही है. इसके बाद भी कहीं दुर्भाग्य से दुर्घटना की स्थिति में बचाव दल कितना जल्दी हरकत में आता है, यह पता लगाने के उद्देश्य से मॉकड्रिल किया गया.

खान बचाव केंद्र के प्रभारी इंचार्ज एमबी मोहबिया ने बताया कि 12 बजे सूचना मिली और हमलोग पूरी टीम तैयारी के साथ 12.08 बजे वहां पहुंच गये. मॉकड्रिल की जानकारी डकरा के कामगारों को नहीं थी. महाप्रबंधक संजय कुमार ने इस मॉकड्रिल और बचावकर्मियों की सक्रियता की प्रशंसा की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें