1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. panchayat election hazaribagh barkagaon east panchayat will make these things an election issue srn

हजारीबाग: बड़कागांव पूर्वी पंचायत के लोग किन चीजों को बनाएंगे चुनावी मुद्दा, जानें क्या कहते हैं मतदाता

हजारीबाग के बड़कागांव में चौथे चरण में चुनाव होगा, लेकिन बड़कागांव पूर्वी पंचायत में सड़क जाम, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत कई ऐसे मुद्दे हैं जिस पर लोग इस बार चुनाव करेंगे. इस पंचायत में कुल मतदाता 4332 हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

बड़कागांव में चाैथा चरण में चुनाव होगा. बड़कागांव पूर्वी पंचायत में कुल मतदाता 4332 हैं. इसमें पुरुष 2451 व महिला 2281 हैं. यहां मध्य विद्यालय एक, प्राथमिक दो व प्लस टू हाई स्कूल एक हैं. पुस्तकालय भवन 10 वर्षों से अधूरा है. इस पंचायत में मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य पद महिला आरक्षित है. इस पंचायत में मतदाताओं के अनुसार चुनावी मुद्दा सड़क जाम, प्रखंड मुख्यालय में अधूरी जलमीनार, गुरु चट्टी तालाब में अवैध कब्जा व अतिक्रमण है.

इस संबंध में सुनील सक्सेना का कहना है कि पुस्तकालय भवन बना है, लेकिन आज तक पुस्तक उपलब्ध नहीं हो पायी है. बड़कागांव हाई स्कूल एवं मंझला बाला खेल मैदान का जीर्णोद्धार होना चाहिए. भगवान बागी निवासी प्राथमिक विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मोहम्मद परवेज ने कहा कि भगवान बागी के कुम्हार मोहल्ला व मुस्लिम मोहल्ला में पीसीसी एवं नाली निर्माण, प्राथमिक विद्यालय में चहारदीवारी एवं छठ घाट शेड का निर्माण होना चाहिए. गुरु चट्टी निवासी पंकज गुप्ता, प्रमोद कुमार व अनिल कुमार का कहना है कि तालाबों में अतिक्रमण नहीं होना चाहिए. सड़क जाम का समाधान होना चाहिए.

क्या कहते हैं मुखिया

वर्तमान मुखिया कैलाश राणा का कहना है कि पंचायत में विकास का कार्य हुआ है. नाली निर्माण, पेयजल के लिए जलमीनार लगायी गयी है. जरूरतमंदों को पेंशन दिलायी गयी है. दूसरे स्थान पर रहने वाले मुखिया प्रत्याशी डॉ धनेश्वर महतो का कहना है कि पंचायत में विकास का कार्य अधूरा है. खेल मैदान व तालाब का जीर्णोद्धार नहीं हुआ है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें