1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav dc told voting under tight security vajragraha have 3 layer security grj

झारखंड पंचायत चुनाव : चुनावी तैयारियों का जायजा लेकर बोलीं डीसी- वज्रगृह की रहेगी थ्री लेयर सिक्योरिटी

पूर्वी सिंहभूम जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त विजया जाधव ने जेसी हाइस्कूल व घाटशिला कॉलेज का निरीक्षण कर वज्रगृह सह मतगणना केंद्र के निर्माण को लेकर दिशा-निर्देश दिये. मतगणना केंद्र में बिजली, पानी समेत अन्य सुविधाओं की उपलब्धता की जांच की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022
Jharkhand Panchayat Chunav 2022
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त विजया जाधव ने घाटशिला अनुमंडल में झारखंड पंचायत चुनाव की तैयारियों का शनिवार शाम को जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वज्रगृह की त्रिस्तरीय सुरक्षा सुनिश्चित करायें. वाहनों के मूवमेंट एवं रूट प्लान के भी निर्देश दिये. मतगणना केंद्र में प्रवेश एवं निकास द्वार पर विशेष चौकसी बरतने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति के निर्देश दिये गये. इस मौके पर एसडीओ के साथ उपविकास आयुक्त प्रदीप प्रसाद, एसडीओ सत्यवीर रजक, प्रशिक्षु आइपीएस, बीडीओ, सीओ, कार्यपालक दंडाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

वज्रगृह व मतगणना केंद्र का निरीक्षण

उपायुक्त ने जेसी हाइस्कूल व घाटशिला कॉलेज का निरीक्षण कर वज्रगृह सह मतगणना केंद्र के निर्माण को लेकर दिशा-निर्देश दिये. मतगणना केंद्र में बिजली, पानी समेत अन्य सुविधाओं की उपलब्धता की जांच की तथा घाटशिला अनुमंडल में कलस्टर गठन, मतदान केंद्रों में आवश्यक सुविधा, रूट चार्ट, वैकल्पिक रूट चार्ट, सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की. उपायुक्त ने बताया कि संबंधित पदाधिकारियों की उपस्थिति में चुनाव की तैयारियों का आकलन किया गया. इसके साथ ही चुनाव निष्पक्ष, पारदर्शी एवं बाधारहित हो, इस दिशा में और क्या प्रशासनिक कदम उठाये जा सकते हैं इस पर विमर्श किया गया.

वज्रगृह की रहेगी त्रिस्तरीय सुरक्षा

उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश करते हुए कहा कि मतदान के बाद मतपेटियां सुरक्षित रूप से पहुंचें, इसे सुनिश्चित करेंगे तथा संग्रहण की व्यवस्था ससमय पूर्ण कर लें. वज्रगृह की त्रिस्तरीय सुरक्षा सुनिश्चित करायें. वाहनों के मूवमेंट एवं रूट प्लान के भी निर्देश दिये. मतगणना केंद्र में प्रवेश एवं निकास द्वार पर विशेष चौकसी बरतने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति के निर्देश दिये गये. भवन निर्माण एवं विद्युत विभाग के अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि वज्रगृह सह मतगणना केंद्र की पूरी तैयारी समय से पूर्व हर हाल में सुनिश्चित की जाये.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें