25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायतों के विकास के लिए करें राशि का उपयोग : लोकपाल

राज्य स्तरीय टीम ने बांकुडीह पंचायत में मनरेगा से संचालित विभिन्न योजनाओं का सोमवार निरीक्षण किया. टीम में मनरेगा लोकपाल संजय कुमार उपाध्याय शामिल थे.

फ़ोटो – 02 मनरेगा योजनाओं की जांच करते लोकपाल संजय कुमार व अन्य प्रतिनिधि, नारायणपुर राज्य स्तरीय टीम ने बांकुडीह पंचायत में मनरेगा से संचालित विभिन्न योजनाओं का सोमवार निरीक्षण किया. टीम में मनरेगा लोकपाल संजय कुमार उपाध्याय शामिल थे. टीम ने गांवों में संचालित सिंचाई कूप, डोभा, तालाब, टीसीबी, मेढ़बंदी, बिरसा हरित आम की बागवानी योजना आदि का निरीक्षण किया. कार्यस्थल पर लगे मनरेगा मजदूरों से बातचीत की. मजदूरों से बातचीत कर उन्होंने संतुष्टि जाहिर की. पंचायत सचिवालय का भी निरीक्षण किया. पंचायत में बिजली, पानी, शौचालय इत्यादि का अवलोकन किया. पंचायत सचिव व मुखिया से कहा कि पंचायत में जिन राशि का खर्च हो रहा है उसका लेखा-जोखा दुरुस्त रखें. पंचायत के लिए उपयोगी सामग्रियों की ही खरीदारी करें. पंचायत की राशि का उपयोग पंचायत के लोगों के लिए हो, इसका भरपूर ख्याल रखें. सरकार पंचायतों को हाईटेक बनाने के लिए काम कर रही है. मौके पर जेइ जितेंद्र टुडू, मुखिया, पंचायत सचिव, रोजगार सेवक आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें