29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानगो: भाजपा नेता छोटू पंडित हत्याकांड में जेल में बंद प्रिंस सिंह को जमानत

झारखंड हाइकोर्ट ने जेल में बंद भाजपा नेता छोटू पंडित हत्याकांड में प्रिंस सिंह को जमानत दी. प्रिंस सिंह उक्त हत्याकांड गैर प्राथमिकी अभियुक्त है.

मुख्य संवाददाता, जमशेदपुर. झारखंड हाइकोर्ट ने जेल में बंद भाजपा नेता छोटू पंडित हत्याकांड में प्रिंस सिंह को जमानत दी. प्रिंस सिंह उक्त हत्याकांड गैर प्राथमिकी अभियुक्त है. गौरतलब हो कि नौ साल पूर्व 29 अक्तूबर 2015 की शाम साढ़े चार बजे अपने घर में सीसीटीवी कैमरा लगवा रहे छोटू पंडित को काली मंदिर के पास बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. घटना के बाद मनीष पाठक के बयान पर मानगो थाना में विकास तिवारी, वेद प्रकाश, वेद प्रकाश का बेटा तेज प्रताप सिंह, मोहन सिंह व चंदन सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. वहीं घटना के दो दिन बाद मोहन व चंदन सिंह ने कोर्ट में सरेंडर किया था. गैंगस्टर अखिलेश सिंह पर हमला करने वाली की पिटाई में सिपाही की हुई गवाही जमशेदपुर. एडीजे 4 कोर्ट में गैंगस्टर अखिलेश सिंह हमला व हमला करने वाले छब्बू की पिटाई में सिपाही ( तत्कालीन पीपी जय प्रकाश के बॉडीगार्ड ) मुरारी की गवाही हुई. सिपाही ने केस का समर्थन किया, लेकिन गैंगस्टर समेत अन्य किसी भी आरोपियों की पहचान नहीं हुई. जबकि केस की सुनवाई की दौरान गैंगस्टर अखिलेश सिंह दुमका सेंट्रल जेल से और कन्हैया सिंह घाघाडीह सेंट्रल जेल से जुड़े हुए थे. वहीं कई आरोपी कोर्ट में सशरीर भी पेश हुए थे.कोर्ट में बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता विद्या सिंह मौजूद थे. गौरतलब हो कि 12 वर्ष पूर्व जमशेदपुर कोर्ट में गैंगस्टर अखिलेश सिंह के किसी अन्य केस की सुनवाई के दौरान छब्बू ने गोली चलाने का प्रयास किया था, लेकिन गोली नहीं चली थी. इसके बाद गैंगस्टर के गुर्गों ने छब्बू की कोर्ट परिसर में ही जमकर पिटाई की थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें