18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : नये वर्ष पर जश्न मनाने का मिले सुरक्षित माहौल, इसकी जिला पुलिस कर रही तैयारी

नये वर्ष पर लोग आदर्श माहौल में परिवार के साथ घूम सकें, पिकनिक मना सकें, इसके लिए जिला पुलिस ने विशेष तैयारी की है. इससे संबंधित कई कदम उठाये जा रहे हैं.

नये वर्ष पर लोग आदर्श माहौल में परिवार के साथ घूम सकें, पिकनिक मना सकें, इसके लिए जिला पुलिस ने विशेष तैयारी की है. इससे संबंधित कई कदम उठाये जा रहे हैं. सिटी एसपी मुकेश कुमार लुणायत ने बताया कि नये वर्ष में पिकनिक स्पॉट से लेकर सड़कों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. पिकनिक स्पॉट पर सादे लिबास में महिला और पुरुष पुलिस तैनात रहेंगे. गलत हरकत करने या जश्न के माहौल में खलल डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. सड़कों पर रैश ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ भी सख्ती बरती जायेगी. सिटी एसपी ने बताया कि सभी पर्यटन स्थल और पिकनिक स्पॉट पर दंडाधिकारी और पुलिस फोर्स की तैनाती की जायेगी. इसको लेकर संयुक्त आदेश भी जारी किया जायेगा.

तेज गति से वाहन चलाने वालों पर पैनी नजर

मौज मस्ती के नाम पर नशा सेवन कर हुड़दंग मचाने व तेजी व लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों से भी पुलिस सख्ती से निपटेगी. हाई स्पीड ड्राइव करने वाले गाड़ी चालकों को चिह्नित कर उन्हें रोका जायेगा. नशा सेवन कर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ पुलिस 20 दिसंबर से अभियान चला रही है. वर्ष के अंतिम दो दिनों में शहर के होटल और लॉज का औचक निरीक्षण किया जायेगा. होटल के कमरे में रहने वालों के कागजात की जांच होगी. इससे संबंधित आदेश सभी थाना प्रभारी को दिये गये हैं.

भीड़ वाली सड़कों पर होगी पैदल गश्त

29, 30 और 31 दिसंबर को भीड़ भाड़ वाली सड़कों पर पुलिस पैदल गश्त करेगी. पुलिस नो पार्किंग में खड़े वाहनों को भी जब्त करेगी. यातायात व्यवस्था सुचारू रहे, जाम न लगे, लोगों को असुविधा न हो, इसका जिला पुलिस प्रयास करेगी. इसके लिए यातायात पुलिस का भी अतिरिक्त बल तैनात किया जायेगा. चौक- चौराहों पर अड्डेबाजी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी.

Also Read: जमशेदपुर : 10 जनवरी को हो सकती है टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव की घोषणा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें