1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. health minister banna gupta after former jharkhand minister dulal bhuiyan now health minister banna gupta will submit licensed weapons read how many weapons are in their name grj

Health Minister Banna Gupta : झारखंड के पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जमा करायेंगे लाइसेंसी हथियार, पढ़िए इनके नाम से हैं कितने हथियार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Health Minister Banna Gupta : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जमा करायेंगे लाइसेंसी हथियार
Health Minister Banna Gupta : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जमा करायेंगे लाइसेंसी हथियार
फाइल फोटो

Health Minister Banna Gupta, Jamshedpur News, जमशेदपुर (कुमार आनंद) : झारखंड के पूर्व राजस्व मंत्री दुलाल भुइयां के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता दो के अलावा लाइसेंसी हथियार जमा करायेंगे. इस बाबत उन्होंने पूर्वी सिंहभूम डीसी ऑफिस में आवेदन के साथ लाइसेंस जमा किया है. सूत्रों के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के नाम से तीन लाइसेंसी हथियार हैं.

इससे पूर्व भारत सरकार गृह मंत्रालय के आदेश के आलोक में पूर्वी सिंहभूम के डीसी सूरज कुमार ने दो से ज्यादा लाइसेंसी हथियार धारकों को चिह्नित करते हुए नोटिस दिया था. इस कड़ी में स्वास्थ्य मंत्री ने दो के अलावा हथियार को जमा करने के लिए लिखित रूप से पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त और आर्म्स मजिस्ट्रेट को सूचना दी है. फिलहाल मंत्री श्री गुप्ता का लाइसेंसी हथियार बिष्टुपुर शस्त्रागृह(एटी डॉ) में जमा है.

आपको बता दें कि इससे पहले गृह मंत्रालय के निर्देश के आलोक में नियम के अनुपालन करने को लेकर झारखंड के पूर्व राजस्व मंत्री दुलाल भुइंया ने अपनी लाइसेंसी बंदूक(दोनाली) और 48 जिंदा गोली जमा की थी.

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि दो से ज्यादा हथियार रखने के नियम का पालन के लिए एक हथियार जमा करने के लिए मैं आवेदन कर दिया हूं.

पूर्वी सिंहभूम के आर्म्स मजिस्ट्रेट सबिता टोप्पो ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री का एक हथियार जमा करने के लिए आवेदन मिला है. जल्द औपचारिकता पूरी की जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें