30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने जमशेदपुर में भरी हुंकार, पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, कल्पना सोरेन को बताया झांसी की रानी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जमशेदपुर की चुनावी सभा में हुंकार भरी. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को झांसी की रानी बताया.

जमशेदपुर, ब्रजेश सिंह: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आरक्षण और आदिवासी समुदाय को बचाने के लिए हर हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उखाड़ फेंकना होगा. वे तिहाड़ जेल से सीधे जनता के पास आए हैं. उन्होंने हेमंत सोरेन को जेल भेजने का जोरदार विरोध किया और कहा कि झारखंड का बच्चा-बच्चा हेमंत सोरेन से प्यार करता है. उन्हें मालूम है कि झारखंड की जनता पर क्या गुजर रही है. हेमंत सोरेन को राजनीतिक षड्यंत्र के तहत जेल भेज दिया गया. कल्पना सोरेन झांसी की रानी बन गयी हैं. कल्पना सोरेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दे रही हैं. वे जमशेदपुर के बिष्टुपुर गोपाल मैदान में मंगलवार को इंडी गठबंधन के झामुमो प्रत्याशी समीर मोहंती के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

पीएम मोदी व बीजेपी की साजिश विफल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा ने नयी साजिश रची कि अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन को जेल में डाल देंगे तो आम आदमी पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा बर्बाद हो जाएगी और फिर विधायकों को खरीद लेंगे और सरकार गिरा देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. झारखंड मुक्ति मोर्चा और आम आदमी पार्टी और एकजुट होकर पूरे जोश के साथ इस चुनाव में लड़ रही है.

सभी 14 सीटें जीतेगा इंडी गठबंधन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि झारखंड की 14 में 14 सीट इंडी गठबंधन जीतने वाला है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की ढाई करोड़ जनता हेमंत सोरेन की आभारी है क्योंकि उन्होंने कोरोना के वक्त ऑक्सीजन दिल्ली को पहुंचाया था जिससे कई लोगों की जान बची थी. उन्होंने कहा कि देश में तानाशाही चल रही है. हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया तो कल चंपाई सोरेन को जेल में डाल देंगे. इसका जवाब देने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी आदिवासी समाज से नफरत करते हैं.

बीजेपी के खिलाफ दें वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि वह तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें और यहां के रिजर्वेशन को खत्म कर दें. ओबीसी, एससी, एसटी के सारे रिजर्वेशन को खत्म कर देना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं. इस अहंकार को मिटाने के लिए अब जनता को आगे आना होगा. रिजर्वेशन और संविधान को अगर बचाना है तो हर हाल में भाजपा के खिलाफ वोट देना होगा. उन्होंने कहा कि देश नाराज है. जनता नाराज है. 4 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर हाल में लोग उखाड़ फेंकेंगे.

जमशेदपुर से है गहरा कनेक्शन

जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने अपना अनुभव साझा किया. उन्होंने बताया कि वर्ष 1989 से 3 साल तक टाटा स्टील में नौकरी की थी. इस दौरान वे जीटी हॉस्टल में रहते थे. साकची, बिष्टुपुर, कदमा आना-जाना लगा रहता था. उन्होंने कहा कि यहां से उनका गहरा नाता है.

सोनारी एयरपोर्ट पर अरविंद केजरीवाल का जोरदार स्वागत

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मंगलवार को जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट पहुंचे. यहां आम आदमी पार्टी के नेताओं समेत अन्य ने उनका जोरदार स्वागत किया. वे बिष्टुपुर गोपाल मैदान में इंडी गठबंधन के प्रत्याशी समीर मोहंती के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे.

सीएम चंपाई सोरेन समेत अन्य चुनावी सभा में शामिल

झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, झारखंड के खेल मंत्री हफीजुल अंसारी, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, इंडी गठबंधन के झामुमो प्रत्याशी समीर मोहंती, जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी, पोटका विधायक संजीव सरदार समेत अन्य शामिल हैं.

Also Read: जमशेदपुर में अरविंद केजरीवाल व भगवंत मान की चुनावी सभा 21 मई को, सीएम चंपाई सोरेन भी भरेंगे हुंकार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें