27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधायक सरयू राय ने बनायी नयी पार्टी नाम दिया ‘भारतीय जन मोर्चा’

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को हराने के 27 दिनों के बाद निर्दलीय विधायक सरयू राय ने सोमवार को नयी पार्टी ‘भारतीय जन मोर्चा’ बनाने की घोषणा की. सोमवार को साकची स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता कर श्री राय ने बताया कि नयी पार्टी फिलहाल जमशेदपुर पूर्वी और […]

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को हराने के 27 दिनों के बाद निर्दलीय विधायक सरयू राय ने सोमवार को नयी पार्टी ‘भारतीय जन मोर्चा’ बनाने की घोषणा की. सोमवार को साकची स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता कर श्री राय ने बताया कि नयी पार्टी फिलहाल जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिम विधानसभा में काम करेगी.

वर्तमान में जमशेदपुर शहर के स्तर पर पार्टी के संयोजक के रूप में रामनारायण शर्मा को मनोनीत किया गया है, जबकि पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में सह संयोजक के रूप में अजय सिन्हा अौर जमशेदपुर पश्चिम में मुकुल मिश्रा को मनोनीत किया गया है.
श्री राय ने बताया कि जमशेदपुर में बस्तियों का मालिकाना हक दिलाने के लिए मंजिल पाने तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी. इसके अलावा जमशेदपुर पूर्वी व पश्चिम में भय-भ्रष्टाचार मुक्त वातावरण हो, पुलिस-प्रशासन सिस्टम से चले, ये मुद्दे प्राथमिकताओं में रहेंगे.
उन्होंने बताया कि गत विधानसभा चुनाव के समय उनके साथ रहे प्रदेश, जिला, मंडल स्तर के नेता, कार्यकर्ता को नयी पार्टी में पूरा सम्मान मिलेगा. इतना ही नहीं शहर के दोनों विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक दस बूथों पर एक-एक सह संयोजक नियुक्त होंगे. उन्होंने कहा कि नयी पार्टी का पहला मिलन सह वनभोज का कार्यक्रम गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर (25 जनवरी) टेल्को थीम पार्क में आयोजित किया जायेगा.
पार्टी बनाने की कोई विशेष मंशा नहीं
राजनीतिक दल बनाने का उद्देश्य अौर दल का लक्ष्य के एक सवाल पर विधायक श्री राय ने कहा कि शहर में राजनीतिक पार्टी बनाने की कोई विशेष मंशा नहीं थी, लेकिन बस्तियों को मालिकाना हक के ज्वलंत मुद्दे को लेकर जागरूकता लाने अौर उनके हक व अधिकारी कोई छीने नहीं, इसका वे पूरा इंतजाम करेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामनारायण शर्मा, अजय सिन्हा अौर मुकुल मिश्रा, ब्यूटी तिवारी, मुन्ना सिंह समेत कई अन्य समर्थक मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें