35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिले के 60 स्कूलों में लगेगी स्मार्ट क्लास

जमशेदपुर : जिले के सरकारी स्कूलों के बच्चों को स्मार्ट टेक्नोलॉजी के आधार पर पठन-पाठन कराया जायेगा. इसके लिए जिला शिक्षा विभाग की अोर से सामाजिक संस्थाअों की भी मदद ली जा रही है. जिले में इस साल 60 स्कूलों का चयन स्मार्ट क्लास लगाने के लिए किया गया है. इसे रोटरी क्लब के सहयोग […]

जमशेदपुर : जिले के सरकारी स्कूलों के बच्चों को स्मार्ट टेक्नोलॉजी के आधार पर पठन-पाठन कराया जायेगा. इसके लिए जिला शिक्षा विभाग की अोर से सामाजिक संस्थाअों की भी मदद ली जा रही है. जिले में इस साल 60 स्कूलों का चयन स्मार्ट क्लास लगाने के लिए किया गया है. इसे रोटरी क्लब के सहयोग से लगाया जायेगा.

दिसंबर से पूर्व सभी स्कूलों में स्मार्ट क्लास लगा देने की योजना है. अब तक स्मार्ट क्लास सिर्फ हाइस्कूल या फिर प्लस टू स्कूलों में ही लगायी जाती थी. लेकिन अब छोटे बच्चों को भी स्मार्ट टेक्नोलॉजी के आधार पर पढ़ाने की तैयारी की गयी है. पहली बार इसे मिडिल स्कूल (छठी से आठवीं ) में भी लगायी जायेगी.
हालांकि इसे उसी मिडिल स्कूल में स्मार्ट क्लास लगायी जायेगी, जहां कम से कम 300 बच्चे हों. रोटरी क्लब के साथ विभाग की अोर से संपर्क बना कर इस कार्य को किया जा रहा है. गौरतलब है कि इससे पूर्व भी विभिन्न कंपनियों की मदद से सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास लगायी जा चुकी है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की अोर से प्लस टू स्कूलों में साइंस सेंटर भी बनाया जा रहा है. ताकि वहां के बच्चे विज्ञान के क्षेत्र में नवीन आविष्कार की जानकारी हासिल कर सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें