यशंवतपुर-टाटा की पेंट्रीकार में लगी आग, हादसा टला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर : अांध्रप्रदेश के राजमुुंदरी रेलवे स्टेशन के समीप यशवंतपुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस की पेंट्रीकार में आग लगने की सूचना मिलने पर ट्रेन पर सवार यात्रियों के परिजन परेशान हो गये.

परिजनों की खैरियत जानने के लिए स्टेशन के पूछताछ केंद्र में फोन की घंटियां घनघनानी शुरू हो गयी थी. इसे ध्यान में रखते हुए सीनियर डीसीएम भास्कर ने टाटानगर, राउरकेला व चक्रधरपुर स्टेशन पर हेल्प डेस्क खुलवा दिया. इधर, टाटानगर में यशवंतपुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस बगैर पेंट्रीकार के करीब आठ घंटे लेट से रात में ढाई बजे के बाद पहुंची. मालूम हो कि पेंट्रीकार में आग लगने के कारण ट्रेन चार घंटे से ज्यादा समय तक टुनी स्टेशन के पूर्व खड़ी रही.
यशवंतपुर-टाटा साप्ताहिक सुपर फास्ट एक्सप्रेस के पेंट्रीकार से बीती रात करीब डेढ़ बजे राजमुंदरी स्टेशन के आसपास आग लगी थी. इससे आनन फानन में टुनी स्टेशन से पहले चेन पुलिंग कर स्पीड से दौड़ रही ट्रेन को रोका गया. कैरेज एंड वैगन विभाग के रेलकर्मियों ने पेंट्रीकार के बाद स्थित आरक्षित कोच को ट्रेन से काटकर अलग कर दिया. पेंट्रीकार की आग से स्लीपर बोगियां क्षतिग्रस्त और कोई हताहत न हो, इसको ध्यान में रखकर ऐसा किया गया था. कर्मचारियों की समझदारी से यह ट्रेन बर्निंग ट्रेन बनने से बच गयी. राजमुंदरी स्टेशन आंध्र प्रदेश में है.
    Share Via :
    Published Date

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें