25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस की टीम 22 को हजारीबाग में लोस चुनाव की समीक्षा करेगी

लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी जेपी पटेल के चुनावी परिणाम की समीक्षा 22 जून को होगी.

हजारीबाग.

लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी जेपी पटेल के चुनावी परिणाम की समीक्षा 22 जून को होगी. झारखंड कांग्रेस की कमेटी हजारीबाग में लोकसभा चुनाव का रिव्यू करेगी. पूर्व राज्यसभा सदस्य डॉ प्रदीप कुमार बालमुचू की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय टीम कांग्रेसी नेताओं से बातचीत करेगी. इस टीम में कांग्रेस नेता प्रदीप तुलस्यान, भीम कुमार और सुल्तान अहमद शामिल होंगे. हजारीबाग मुख्यालय में लोकसभा प्रत्याशी जेपी पटेल, लोकसभा क्षेत्र के जिला प्रभारी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष, जिला कमेटी के पदाधिकारी, प्रखंड अध्यक्ष, प्रखंड कमेटी के पदाधिकारी, विभिन्न मोर्चा, विभाग, प्रकोष्ठ और वरिष्ठ कांग्रेसियों से बातचीत होगी. प्रदीप बालमुचू ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेताओं ने अपने कार्यों का निर्वहन कितना किया. सहयोगी दलों के साथ समन्वय की क्या स्थिति थी. झारखंड में महागठबंधन की सरकार द्वारा जनहित में किए गये कार्यों का चुनाव में क्या असर रहा. मोदी सरकार की विफलता, केंद्र सरकार द्वारा किसानों, महिला, युवा और अन्य वर्गों के खिलाफ लिये गये निर्णय का चुनाव में क्या असर रहा. संगठन की जमीनी हकीकत व अन्य जानकारी ली जायेगी.

हजारीबाग लोकसभा चुनाव में पांच विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की हार हुई है. बड़कागांव, बरही में कांग्रेस विधायक हैं. दोनों विधानसभा में कांग्रेस की करारी हार हुई है. रामगढ़ और मांडू विधानसभा क्षेत्र में राजनीति और सामाजिक समीकरण फेल होने पर भी विचार होगा. कांग्रेस प्रत्याशी को पांच विधानसभा में हजारीबाग सदर विधानसभा सीट में सबसे अधिक मत प्राप्त हुए. अन्य विधानसभा के साथ पूरे क्षेत्र की समीक्षा होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें